अरुणाचल प्रदेश में कोविड-19 के 32 नए मामले, कुल मामले 1,158 हुए

Samachar Jagat | Monday, 27 Jul 2020 12:09:15 PM
32 new cases of Covid-19 in Arunachal Pradesh, 1,158 total cases

ईटानगर। अरुणाचल प्रदेश में कोविड-19 के 32 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमण के मामले बढ़कर सोमवार को 1,158 हो गए। इन नए मरीजों में आईटीबीपी के छह कर्मी भी शामिल हैं।


राज्य के निगरानी अधिकारी डॉ. एल. जम्पा ने बताया कि नए मामलों में पूर्वी कामेंग के जिला मुख्यालय सेप्पा में 11, चांगलांग जिले में आठ, ऊपरी सियांग में छह, कैपिटल कॉम्प्लेक्स में पांच और पूर्वी सियांग तथा निचले सुबनसिरी जिले में एक-एक मामला सामने आया है।


जम्पा ने बताया कि ऊपरी सियांग जिले में संक्रमित पाए गए छह लोग भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के कर्मी हैं। वहीं, पूर्वी सियांग और निचले सुबनसिरी में संक्रमित पाए गए दोनों मरीज अन्य राज्यों से लौटे थे।
उन्होंने बताया कि कैपिटल कॉम्प्लेक्स क्षेत्र में पांच लोग 'रैपिड एंटीजन’ जांच में संक्रमित मिले। वहीं, बाकी नौ लोगों में कोविड-19 के कोई लक्षण नहीं थे और उन्हें कोविड-19 देखभाल केन्द्र में भर्ती करा दिया गया है।
जम्पा ने बताया कि इस बीच 77 मरीज पूरी तरह ठीक भी हो गए हैं लेकिन अभी उन्हें पृथक-वास में रहने को कहा गया है।


उन्होंने बताया कि राज्य में इन नये मामलों के साथ कुल संक्रमितों की संख्या 1,158 हो गई है। इनमें से 65० मरीजों का अभी कोविड-19 का इलाज चल रहा है और 5०5 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। राज्य में कोविड-19 से तीन लोगों की जान भी गई है। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.