ट्रंप खाएंगे ब्रोकोली और कॉर्न समोसा तो मोदी पिएंगे मसाला चाय

Samachar Jagat | Monday, 24 Feb 2020 09:30:35 PM
3551069271152074

सारा लाव-लशकर तैयार है अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का स्वागत करने के लिए. इस स्वागत पर सौ करोड़ से ज्यादा की रकम खर्च किया जा रहा है. कौन खर्च कर रहा है, यह रहस्य है लेकिन सौ करोड़ की रकम पर सवाल उठ रहे हैं. इन सवालों के बीच ही ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया के साथ भारत की धरती पर पांव धरेंगे. राष्ट्रपति ट्रंप गुजरात के अहमदाबाद में लैंड करेंगे. जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति ट्रंप की अगवानी करेंगे. इस दौरान उनके खाने-पीने का खास इंतजाम किया गया है. जानकारी दी गई है कि उनके खानपान में भरतीय व्यंजनों को शानदार तरीके से पेश किया जाएगा. राष्ट्रपति ट्रंप अहमदाबाद के साबरमती आश्रम भी जाएंगे. इस दौरे के दौरान आश्रम में ही राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भोजन करेंगे. अमेरिका के राष्ट्रपति के लिए भोजन जाने माने शेफ सुरेश खन्ना तैयार करेंगे.

सुरेश खन्ना फॉर्च्यून लैंडमार्क होटल के शेफ हैं. उन्हें अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप, प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए भोजन तैयार करने की जिम्मेदारी दी गई है. शेफ सुरेश खन्ना के मुताबिक राष्ट्रपति के लिए विशेष इंतजाम किया गया है. खाने में गुजराती मेन्यू है. फॉर्च्यून सिग्नेचर कुकीज, नायलॉन खमन, ब्रोकोली और कॉर्न समोसा और दालचीनी एप्पल पाई मेन्यू में होगा. सुरेश खन्ना ने बताया कि वे स्पेशल अदरक और मसाला चाय तैयार कर रहे हैं, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पसंद है. खन्ना ने बताया कि उन्होंने मोदी के अलावा कई दूसरे गणमान्य लोगों की सेवा की है. खन्ना पिछले 17 सालों से गुजरात दौरे पर आने वाले अतिथि के लिए मैन्यू तैयार कर रहे हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ दो दिवसीय दौरे पर सोमवार को भारत पहुंच रहे हैं. ट्रंप सोमवार पूर्वाह्न 11.40 बजे अहमदाबाद के सरदार वल्लभ भाई पटेल अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे. एयरपोर्ट पर ट्रंप का स्वागत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. इसके बाद भव्य रोड शो का आयोजन होगा और अमेरिकी राष्ट्रपति साबरमती आश्रम पहुंचेंगे. इस दौरान सुरक्षा की कमान अमेरिकी सीक्रेट एजेंसी संभालेगी. अमेरिकी राष्ट्रपति के अहमदाबाद से आगरा और फिर नई दिल्ली पहुंचने का भी कार्यक्रम है. ट्रंप गुलाबी नगरी जयपुर भी जा सकते हैं. इसके लिए जयपुर एयरपोर्ट भी तैयार है. ट्रंप के जयपुर पहुंचने का आधिकारिक कार्यक्रम नहीं है, लेकिन दिल्ली, अहमदाबाद और आगरा दौरे के दौरान दो दिन में किसी भी तरह की कोई परेशानी हुई तो अमेरिकी राष्ट्रपति जयपुर जा सकते हैं. (राजनीतिक-सामाजिक मुद्दों पर सटीक विश्लेशण के लिए पढ़ें और फॉलो करें).



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.