प्रीमियर बैंडमिंटन लीग में चमकी रितुपर्णा, झांग को हराकर किया बड़ा उलटफेर

Samachar Jagat | Tuesday, 04 Feb 2020 03:20:42 PM
3706689951670862

हैदराबाद में युवा भारतीय खिलाड़ी रितुपर्णा दास ने चमक बिखेरी और प्रीमियर बैडमिंटन लीग में पुणे सेवन एसेस की जीत की सूत्रधार बनीं. पीबीएल के मौजूदा सत्र में रितुपर्णा ने बड़ा उलटफेर किया और जीएमसी बालायोगी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में अवध वॉरियर्स की हार की इबारत लिखी. पुणे ने यह मैच 4-1 से अपने नाम किया और रितुपर्णा ने इस मुकाबले में अवध वॉरियर्स की दिग्गज खिलाड़ी बेइवान झांग को हराया. विश्व रैंकिंग अगर देखी जाए तो मलेशिया की झांग चौदहवें नंबर हैं जबकि रितुपर्णा सौवें नंबर पर हैं. महिला सिंगल्स के दिन के दूसरे मैच में रितुपर्णा ने झांग को सीधे गेमों में 15-13, 15-12 से हरा दिया. इस जीत से न सिर्फ पुणे ने मैच में वापसी की बल्कि दिन के पहले मैच को जीती अवध ने जो एक अंक लिया था उसे खत्म कर दिया. 

झांग का मैच अवध का ट्रंप मैच था. पीबीएल में जो टीम अपना ट्रंप मैच जीतती है उसे दो अंक मिलते हैं जबकि हारती है तो उसे एक अंक का नुकसान होता है और इसी कारण झांग की हार के बाद अवध ने अपना अंक गंवा दिया. विश्व स्तर की खिलाड़ी झांग, रितपुर्णा के सामने पहले गेम से ही परेशानी में दिख रही थीं. रितुपर्णा शुरू में 5-4 से आगे थीं. उन्होंने स्कोर 7-5 करने और फिर 8-5 करने में देरी नहीं लगाईं. 

ब्रेक के बाद लौटते हुए झांग को उन्होंने वापसी के लिए मौका नहीं दिया. देखते-देखते स्कोर 11-6 हो गया. झांग ने यहां कुछ अंक लिए. रितुपर्णा हालांकि 14-11 से आगे थीं. अंतता: वह गेम अपने नाम करने में सफल रहीं. झांग से दूसरे गेम में वापसी की उम्मीद थी. लेकिन रितुपर्णा को पहला गेम जीत जो आत्मश्विास मिला था उसने मलेशियाई खिलाड़ी की रहा मुश्किल कर दी. झांग फिर भी प्रतिस्पर्धा कर रही थीं. बावजूद इसके वह ब्रेक तक 5-8 से पीछे थीं. इससे पहले, पुणे को पहले मैच में निराशा हाथ लगी. चिराग शेट्टी और हैंड्रा सेतियावन पुरुष डबल्स के दिन के पहले मैच में किम सुंग ह्यून और बी चेयोल से 6-15, 15-9,15-12 से हार गए. 

अवध को उम्मीद थी की झांग उसे ट्रंप मैच जिता कर दो अंक दिला देंगी जिस पर रितपुर्णा ने पानी फेर दिया. अवध का खराब फॉर्म तीसरे मैच में जारी रहा. मिक्सड डबल्स के इस मैच में कैमिला पैडरसन और इवान सोजोनोव का सामना पुणे के क्रिस एडकॉक और गैब्रिएल एडकॉक की जोड़ी से था. पुणे की जोड़ी ने यह मैच 15-6, 15-9 से मात दे अपनी टीम को 2-0 से आगे कर दिया. 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.