नरेंद्र मोदी को केरल के मुख्यमंत्री से सीख लेने की सलाह दी प्रकाश राज ने

Samachar Jagat | Saturday, 21 Mar 2020 08:32:02 AM
3756883731713977

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के नाम संदेश देकर लोगों को इससे लड़ने के लिए प्रेरित किया. हालांकि उन्होंने देश के नाम दिए संदेश में बहुत कुछ ऐसा नहीं कहा जिसकी उम्मीद लगा रखी थी लोगों ने. सरकार ने क्या-क्या कदम उठाए हैं और क्या करने जा रही जैसी बातें तो नहीं ही बताईं, आपातकाल में सरकार अपने खजाने का मुंह देशवासियों के लिए खोलेगी या नहीं इस पर भी वे चुप रहे. हालांकि प्रधानमंत्री मोदी ने 22 मार्च को पूरे देश से जनता कर्फ्यू में हिस्सा लने की अपील की. यह जनता कर्फ्यू सुबह सात से रात नौ बजे तक रहेगा. प्रधानमंत्री मोदी की इस अपील पर सोशल मीडिया पर जोरदार प्रतिक्रिया ही है. अभिनेता संजय दत्त, शबाना आजमी और पूजा बेदी के अलावा दक्षिण भारत के मशहूर अभिनेता प्रकाश राज ने भी ट्वीट किया है. प्रकाश राज का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब पढ़ा जा रहा है. इस ट्वीट में प्रकाश राज ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील का समर्थन तो किया ही है, इसके साथ ही उन्होंने उन्हें केरल के मुख्यमंत्री के कुछ फैसलों पर भी नजर डालने के लिए कहा है.



loading...

प्रकाश राज ने प्रधानमंत्री मोदी की इस अपील पर ट्वीट किया कि जनता कर्फ्यू, हां हम मिलकर मुकाबला करेंगे. इस बीच प्रधानमंत्री आप इसके बारे में भी सोचेंगे. इस तरह प्रकाश राज ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जरूरतमंदों के लिए जरूरी उपाय करने की भी अपील की है. केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने कोरोना वायरस की वजह से प्रभावित केरल की अर्थव्यवस्था के लिए 20,000 करोड़ रुपए के वित्तीय पैकेज का एलान किया है. इस पैसे का इस्तेमाल हेल्थ पैकेज, कर्ज में सहायता, मुफ्त अनाज, सस्ता खाना और कर राहत जैसे कार्यों के लिए किया जाएगा. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी कुछ इसी तरह की राहत की उम्मीद लगाई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोनावायरस को लेकर देश को संबोधित किया. राष्ट्र के नाम संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी ने जहां साठ साल से ऊपर की आयु के लोगों को घरों में रहने के लिए कहा तो इसके साथ ही उन्होंने रविवार के दिन यानी 22 मार्च को जनता कर्फ्यू का आह्वान किया.

अभिनेत्री पूजा बेदी ने भी प्रधानमंत्री मोदी की अपील पर ट्वीट किया. हालांकि पूजा बेदी ने उनके इस भाषण और नजरिये की तारीफ की है, लेकिन इसके साथ ही एक सवाल भी पूछ डाला है. पूजा बेदी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संबोधित करते हुए ट्वीट किया है कि प्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, आपके राष्ट्र के नाम बेहतरीन संबोधन के लिए शुक्रिया, जिसमें आपने भारत को कोरोना वायरस के कहर से बचाने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी दी लेकिन आपको नहीं लगता कि कुछ दिन पहले का आंध्रप्रदेश का कार्यक्रम और लाखों श्रद्धालुओं वाला राम उत्सव जो आप कह रहे हैं उसके एकदम विपरीत है. इस तरह पूजा बेदी ने प्रधानमंत्री मोदी से सवाल किया है. नवरात्रि के मौके पर अयोध्या में राम उत्सव का आयोजन किया जाएगा, जिसमे लाखों श्रद्धालु जुटेंगे. गीतकार जावेद अख्तर ने लिखा कि मैं तहे दिल से यह अनुरोध करता हूं कि जब तक यह आपदा कोरोना वायरस मौजूद है. तब तक दूसरों की मदद करने, सूचित करने और समर्थन करने के लिए सभी प्रकार के सोशल मीडिया का उपयोग करें. खुद से वादा करें कि हर दिन ज्यादा से ज्यादा सत्यापित जानकारी लोगों के बीच फैलाएंगे.

तृणमूल कांग्रेस नेता डेरेक ओ ब्रायन ने ट्वीट करते हुए कहा कि गुरुवार शाम प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना वायरस को रोकने के लिए एक बड़ा ऐलान किया है, 65 साल या उससे अधिक उम्र वाले लोग अपने घर से न निकलें. सरकार ने एडवाइजरी भी जारी की है. इस एडवाइजरी से मैं यह पूछना चाहता हूं कि फिर अभी तक संसद क्यों चल रही है. डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि सरकार की सलाह है कि 65 साल से ज्यादा उम्र वाले लोग घर में ही रहें. साथ ही साथ इस सरकारी एडवाइजरी में रविवार को जनता कर्फ्यू की भी बात कही गई है. वहीं दूसरी तरफ अभी भी हमारी देश की संसद क्यों चल रही है. आपको जानकारी के लिए बता दें कि राज्यसभा में 44 फीसद सांसद और लोकसभा में 22 फीसद सांसद 65 या उससे अधिक उम्र के हैं.

टीएमसी सांसद ने अपने ट्वीट में कहा कि लोकतंत्र के मंदिर संसद भवन से क्या प्रधानमंत्री मोदी भारतवासियों को संबोधित नहीं कर सकते थे. एक पहले से रिकॉर्ड किया गया वीडियो संदेश क्या सही है. उन्होंने लिखा कि कोरोना वायरस पर प्रधानमंत्री मोदी का यह पूरा संदेश समाधान पर कम और नौटंकी ज्यादा था. (राजनीतिक-सामाजिक मुद्दों पर सटीक विश्लेशण के लिए पढ़ें और फॉलो करें.


loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.