बेटा मानते हो या आतंकवादी, दिल्ली के आवाम से केजरीवाल का भावुक सवाल

Samachar Jagat | Wednesday, 05 Feb 2020 08:16:50 AM
3822010532589835

आम आदमी पार्टी ने भाजपा के दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आतंकवादी कहे जाने के बाद इसे राजनीतिक हथियार के तौर पर इस्तेमाल कर लिया है. भाजपा नेता प्रवेश कुमार ने केजरीवाल को आतंकवादी कहा और इसके बाद तो आम आदमी पार्टी ने इसे लपक लिया और अब केजरीवाल अपनी सभाओं में घूम-घूम कर कह रहे हैं कि वे आतंकवादी हैं या दिल्ली का बेटा. वे भावुक अपील कर रहे हैं और भाजपा का यह दांव उस पर उलटा पड़ गया है. दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीख के करीब आते ही राजधानी में विभिन्न राजनीतिक दलों की बीच बयानबाजी तीखी होती जा रही है. अरविंद केजरीवाल ने भाजपा के उस बयान पर पलटवार किया जिसके तहत उन्हें आतंकवादी बताया गया था.

उन्होंने दिल्ली की जनता से अपील करते हुए कहा कि अगर आप मुझे अपना बेटा मानते हैं तो मुझे वोट दीजिएगा और अगर आतंकी मानते हैं तो भाजपा को वोट दीजिएगा. उत्तर पूर्वी दिल्ली की बाबरपुर विधानसभा सीट पर अपने उम्मीदवार और दिल्ली सरकार के श्रम मंत्री गोपाल राय के लिए जनसभा के दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर आप लोग मुझे अपना बेटा मानते हो तो झाड़ू पर बटन दबा देना और अगर आतंकवादी मानते हो तो चुनाव के दिन कमल का बटन दबा देना. उन्होंने कहा कि आज भाजपा वाले मुझे आतंकवादी कहते हैं. मैं उनकी इस बात बहुत दुखी हूं.

केजरीवाल ने कहा कि दोस्तों मुझे बहुत दुख हुआ. मैं आज आपसे एक बात साझा करना चाह रहा हूं, आप सब मेरे परिवार का हिस्सा हो. मेरा फर्ज है आप लोगों के साथ अपने दिल की बात रखना. भाजपा के नेताओं ने कहा केजरीवाल आतंकवादी है! दोस्तों पिछले पांच सालों में दिल्ली के एक-एक बच्चे को मैंने अपना बच्चा समझकर उसके लिए स्कूल का इंतजाम किया. दिल्ली के एक-एक बच्चे के लिए अच्छी शिक्षा अच्छी पढ़ाई का इंतजाम किया है मैंने. और भाजपा वाले मुझे आतंकवादी बोलते हैं. पिछले पांच सालों में दिल्ली के अंदर कोई भी बीमार हुआ उसके इलाज का इंतजाम किया है मैंने. और भाजपा वाले मुझे आतंकवादी बोलते हैं.

पश्चिमी दिल्ली के मादीपुर विधानसभा क्षेत्र में एक सभा के दौरान पश्चिमी दिल्ली के भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा ने केजरीवाल को आतंकवादी बताया था. प्रवेश वर्मा ने कहा था कि अगर केजरीवाल दोबारा आ गया तो मादीपुर को सड़कों से निकलना मुश्किल हो जाएगा. शाहीन बाग जैसे लोग सारी सड़कों को घेर लेंगे. और आपका निकलना मुश्किल हो जाएगा. बच्चों, बहु-बेटियों को आप निकलने नही दोगे. क्योंकि ये इस देश में हो चुका है. कश्मीर में हिंदू रिफ्यूजियो और कश्मीरी पंडितो के साथ हो चुका है.

केजरीवाल जैसे नटवरलाल और आतंकवादी इस देश में छुपे बैठे है. हमें तो सोचना में मजबूर होता है कि हम कश्मीर में पाकिस्तान के आतकवादियों से लड़े या फिर केजरीवाल जैसे आतंकियों से लड़े'. प्रवेश वर्मा के इस बयान को लेकर आम आदमी पार्टी ने चुनाव आयोग से शिकायत की है. आम आदमी पार्टी ने चुनाव आयोग से मांग की है कि प्रवेश वर्मा के चुनाव प्रचार पर पूरी तरह से रोक लगाई जाए और उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए. (राजनीतिक-सामाजिक मुद्दों पर सटीक विश्लेशण के लिए पढ़ें और फॉलो करें).



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.