पीबीएल : सिंधु के खिलाफ रितुपर्णा कायम नहीं रख सकीं विजयी क्रम

Samachar Jagat | Friday, 07 Feb 2020 06:39:02 AM
3857347381088691

प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के पांचवें सीजन में बेइवान झांग को हराकर सनसनी मचाने वाली पुणे 7 एसेस की महिला खिलाड़ी रितुपर्णा दास बुधवार को हैदराबाद हंटर्स की पीवी सिंधु के खिलाफ उलटफेर नहीं कर पाई और मैच हार गईं. 

सिंधु ने महिला सिंगल्स में रितुपर्णा को सीधे गेमों में 15-7, 15-8 से हरा दिया. रितुपर्णा ने इससे पहले अवध वॉरियर्स की मलेशियाई खिलाड़ी झांग को मात दी थी, लेकिन सिंधु के खिलाफ वे उस मैच के स्तर के प्रदर्शन को दोहरा नहीं सकीं. सिंधु ने पहले गेम में ब्रेक में बढ़त के साथ जाने में देर नहीं लगाई. ब्रेक के बाद सिंधु ने आसानी से अपनी बढ़त को 13-4 तक पहुंचा दिया और फिर गेम जीत ले गईं. 

दूसरे गेम में रितुपर्णा 2-1 और फिर 3-2 से आगे थीं. इसके बाद सिंधु ने 3-3 से बराबरी की और फिर ब्रेक में 8-6 के स्कोर के साथ गईं. ब्रेक के बाद एक बार फिर रितपुर्णा ने हथियार डाल दिए और कई अनचाही गलतियां कर अंक गंवाए. सिंधु के मैच से पहले हैदराबाद अपने शुरुआती दोनों मैच हार गई. बेन लेन और सीन वेंडी की पुरुष डबल्स जोड़ी हैदराबाद को पहले मैच में जीत नहीं दिला सकी. हैंड्रा सेतियावान और चिराग शेट्टी की पुणे की जोड़ी ने दिन के पहले मैच में हैदराबाद की जोड़ी को 15-12, 15-9 से हरा दिया. 

पुणे के विजयी क्रम को मिथुन मंजूनाथ ने दूसरे मैच में भी जारी रखा. पुरुष सिंगल्स में मिथुन ने तीन गेमों तक चले मैच में हैदराबाद के प्रियांश राजावत को 15-11, 11-15, 15-13 से हराया. यह मैच हैदराबाद का ट्रंप मैच था जिसे हार जाने से वह नकारात्मक अंकों में चली गई. पीबीएल में जो टीम अपना ट्रंप मैच जीतती है उसे दो अंक जबकि हारने वाली टीम को एक अंक का नुकसान होता है. सिंधु ने हालांकि अपना मैच जीत टीम के खाते से नकारात्मक अंक हटा दिया है. 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.