दिल्ली में आज शराब की 400 दुकानें बंद रहेंगी, जानिए वजह

Samachar Jagat | Tuesday, 16 Nov 2021 01:03:12 PM
400 liquor shops in Delhi to be locked today, know the reason

नई दिल्ली: दिल्ली में मंगलवार रात से शराब पीने की समस्या हो सकती है. दिल्ली में मंगलवार से करीब 400 शराब के ठेके पर ताला लग जाएगा और अब सिर्फ निजी शराब विक्रेता ही अपनी दुकानों पर शराब बेच सकेंगे. ऐसा इसलिए क्योंकि दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति बुधवार सुबह से लागू हो जाएगी।

हालांकि, आशंका जताई जा रही है कि अचानक बड़ी संख्या में सरकारी ठेके बंद होने से शराब की किल्लत भी हो सकती है और निजी दुकानों पर अचानक भीड़ लग जाएगी. यानी औपचारिक तौर पर दिल्ली में सरकारी शराब के ठेके अब बंद हो जाएंगे और कारोबार अब सिर्फ निजी वेंडरों को ही सौंपा जाएगा. आबकारी विभाग के सूत्रों के मुताबिक दिल्ली में 17 नवंबर से नई आबकारी नीति लागू हो जाएगी जिसके तहत 32 जोन के सभी आवेदकों को लाइसेंस दे दिया गया है. लेकिन नई व्यवस्था के तहत पहले दिन यानी बुधवार से 300-350 दुकानों का संचालन शुरू होने की उम्मीद है. शराब मिलने में दिक्कत हो सकती है।


 
जानकारी के अनुसार 350 दुकानों को अंतरिम लाइसेंस वितरित किए गए हैं और 10 थोक लाइसेंसधारियों के साथ 200 से अधिक ब्रांड पंजीकृत किए गए हैं. हालांकि विभाग के अधिकारियों का कहना है कि धीरे-धीरे सभी 850 शराब के ठेके शुरू हो जाएंगे और उसके बाद शराब की कोई कमी नहीं होगी.



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.