दिल्ली में अपराह्न तीन बजे तक 41.5 फीसदी मतदान

Samachar Jagat | Saturday, 08 Feb 2020 04:55:08 PM
41.5 percent polling till 3 pm in Delhi

नई दिल्ली। राजधानी में शनिवार को विधानसभा चुनाव के लिए अपराह्न तीन बजे तक करीब 41.5 प्रतिशत लोगों ने मतदान किया। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा और दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी रणवीर सिंह, सांसद मीनाक्षी लेखी और अनेक गणमान्य लोगों ने अपने-अपने इलाकों में मतदान किया।



loading...

इन मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये थे और मतदाताओं के लिए विशेष सुविधाएं भी मुहैया करायी गयीं। वीआईपी मतदान केन्द्र होने के कारण वहां काफी लोग जमा थे और वे इन नामी-गिरामी हस्तियों को देखने के लिए काफी देर तक रुके रहे। सुबह आठ बजे मतदान शुरू होने पर पहले तो मतदान की गति धीमी थी और ठंड होने के कारण सुबह मतदान के लिए कम लोग निकले लेकिन जैसे ही धूप निकली और दिन बढ़ता गया, लोग घरों से वोट डालने के लिए निकले। दोपहर बाद तेजी से मतदान शुरू हुआ।

पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह , माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के नेता प्रकाश करात, दिल्ली भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष मनोज तिवारी, केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और कांग्रेस नेता अलका लांबा ने भी अपने-अपने इलाके में मतदान किया। दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों के लिए कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के बीच आज सुबह आठ बजे मतदान शुरू हुआ जो शाम छह बजे तक चलेगा। दिल्ली में इस बार कुल एक करोड़ 47 लाख 86 हजार 382 मतदाता हैं जिनमें से 132 मतदाता 100 या इससे अधिक आयु के हैं। कुल मतदाताओं में पुरुषों की संख्या 81 लाख पांच हजार 236 और महिला मतदाताओं की संख्या 66 लाख 80 हजार 277 हैं। मतगणना 11 फरवरी को होगी। -(एजेंसी)

loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.