सोनिया गांधी से मिलते ही शरद पवार ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर किया ये दमदार ऐलान

Samachar Jagat | Tuesday, 05 Nov 2019 07:32:03 AM
4114825754367265
गूगल

हाल ही में महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव हुए। इस चुनाव के नतीजे 24 अक्टूबर को आए, लेकिन इस चुनाव के नतीजे ऐसे रहे जिसके चलते मुख्यमंत्री पद को लेकर महाराष्ट्र में विवाद खड़ा हो गया है। दरअसल महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव-2019 में भारतीय जनता पार्टी ने 105 सीटों पर जीत हासिल की। वहीं शिवसेना को 56 सीटें, एनसीपी को 54 सीटें और कांग्रेस को 44 सीटें हासिल हुईं।

गूगल

आपको बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा में बहुमत हासिल करने के लिए 288 विधानसभा सीटों में से 145 सीटों पर जीत हासिल करना जरूरी है। ऐसे में भले ही बीजेपी महाराष्ट्र में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। लेकिन बहुमत नहीं मिल पाने की वजह से अब बीजेपी और शिवसेना के बीच तनातनी का माहौल है। शिवसेना ने बीजेपी से 50-50 के फॉर्मूले के तहत सीएम पद की मांग की है।

गूगल

अब महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर एनसीपी नेता शरद पवार ने हाल ही में सोनिया गांधी से मुलाकात की। सोनिया गांधी से मिलते ही शरद पवार ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर दमदार ऐलान करते हुए कहा कि,"हम चाहते हैं कि जनता ने जिन्हें चुना है वह सरकार बनाएं। हमारे पास संख्याबल नहीं है।" उन्होंने आगे कहा कि न तो उन्होंने शिवसेना से बात की है और न हीं शिवसेना ने उनसे बात की है।

(सोर्स- अमर उजाला डॉट कॉम)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.