अस्पताल में गायिका कनिका कपूर के स्टार वाले नखरों से डाक्टर परेशान

Samachar Jagat | Tuesday, 24 Mar 2020 06:47:51 AM
4123327439671285

बेबी डॉल गाने से मशहूर गायिका कनिका कपूर ने लखनऊ ही नहीं देश के प्रशासनिक अमले को परेशानी में डाल रखा है. कोरोना वायरस से वे संक्रमित हैं. लेकिन लखनऊ में वे पार्टियां करतीं रहीं, उनकी पार्टियों में सियासतदानों का भी जमावड़ा लगा और पूर्व नौकरशाहों व जजों का भी. इनमें सांसद भी थे जो संसद के सत्र में भी शामिल हुए और राष्ट्रपति से भी मिले. कोरोना वायरस पाजेटिव पाए जाने के बाद कनिका कपूर को संजय गांधी पीजीआईएमएस में भर्ती कराया गया, जहां कनिका का इलाज चल रहा है. लेकिन डाक्टर कनिका कपूर के नखरों से परेशान हैं.



loading...

पीजीआईएमएस प्रशासन ने कनिका से कहा है कि वे स्टार वाले नखरे न दिखाते हुए अस्पताल प्रशासन के साथ बतौर मरीज सहयोग करें. संजय गांधी पीजीआईएमएस के निदेशक डॉक्टर आरके धिमन ने कहा कि अस्पताल में जो सबसे अच्छी सुविधाएं हैं वे कनिका कपूर को दी जा रही हैं. उनको एक मरीज के तौर पर सहयोग करना चाहिए और नखरे नहीं दिखाने चाहिए. वे स्टार होंगी लेकिन यहां एक मरीज हैं और मरीज भी ऐसी जिससे लोगों को खतरा हो सकता है. लेकिन वे सुविधाओं को लेकर नखरे कर रही हैं और सहयोग नहीं कर रहीं हैं.

आरके धिमन ने बताया कि कनिका को ग्लूटेन-फ्री डाइट दी जा रही है जो कि अस्पताल के किचन में तैयार की जा रही है. निदेशक ने कहा कि कनिका को हमारे साथ सहयोग करना चाहिए. निदेशक ने कहा कि कनिका कपूर को एक आइसोलेटे रूम दिया गया है. जिसमें शौचालय भी है. साथ में मरीज के लिए बिस्तर है और एक टेलीविजन है. कनिका कपूर के कमरे में एयर कंडीशन है, वेंटिलेशन है. साथ ही कोरोना यूनिट के लिए बनाया गया एयर हैंडलिंग यूनिट भी है. आरके धिमन ने कहा कि ज्यादा से ज्यादा ध्यान रखा जा रहा है लेकिन उनको एक मरीज की तरह बर्ताव करना चाहिए न कि एक स्टार की तरह. पुलिस के मुताबिक कनिका कुछ दिन पहले लंदन से लौटी थीं. कनिका कपूर 11 मार्च को लखनऊ पहुंची थी. अधिकारियों के कनिका को क्वॉरेंटाइन रहने के लिए कहा गया था. लेकिन इस बात को नजरअंदाज करते हुए और निर्देशों का पालन न करते हुए वे ताजमहल होटल में रुकीं थी.

शुक्रवार को कनिका ने इंस्टाग्राम पर यह बात शेयर की थी कि वे कोरोना पॉजिटिव हैं. लखनऊ पुलिस ने कनिका कपूर के खिलाफ लापरवाही बरतने और कोरोना वायरस संकट को लेकर दिए गए निर्देशों का पालन न करने और खुद को आइसोलेट न करने को लेकर मामला दर्ज किया है. उन पर आईपीसी धारा 188, 269 और 270 के तहत मामला दर्ज किया गया है. सीएमओ लखनऊ की शिकायत पर एफआईआर दर्ज की गई है.

कनिका कपूर के लापरवाही भरे रवैये के लिए अब सोशल मीडिया पर लोग उनके खिलाफ गुस्सा भी निकाल रहे हैं. गायिका सोना माहपात्रा ने तीन ट्वीट कर लोगों की लापरवाही पर अपना गुस्सा निकाला है. सोना महापात्रा को गुस्सा आना भी जायज है, जब सरकार इस महामारी से बचने के उपाय बता रही है और सावधानी बरतने की सलाह दे रही है, तो कुछ लोगों की लापरवाही घातक बनकर सामने आ सकती है. सोशल मीडिया पर कनिका कपूर की लापरवाही चर्चा का विषय है. सोना महापात्रा ने ट्वीट किया कि कोरोना वायरस भारत को तबाह करके रख सकता है क्योंकि भारत गैर-जिम्मेदार मूर्खों से भरा पड़ा है, जो सरकार से तो सब कुछ चाहते हैं लेकिन बदले मे कुछ नहीं देना चाहते हैं.

सोना के इस ट्वीट पर लोगों ने उन्हें कनिका कपूर का नाम न लेने की वजह से ट्रोल करने की कोशिश की तब सोना महापात्रा ने एक और ट्वीट किया कि यहां हम कनिका कपूर की बात कर रहे हैं, उन्होंने भारत में लैंड करने के बाद अपनी ट्रेवल हिस्ट्री छिपाई (भगवान ही जाने कैसे), लखनऊ और मुंबई में कई कार्यक्रम में शामिल हुईं, पार्टी भी की, फाइव स्टार होटल में रह भी रही थीं और उन्हें वायरस था. तो आप सब लोग मुझे ज्ञान दे रहे हैं कि पीएम का भाषणा कितना सिम्पल, क्या ऐसा था. और हां जो नेता सोशल डिस्टेंसिंग (कोरोना से लड़ने का एकमात्र रास्ता) की बात कर रहे हैं लेकिन वे खुद पार्टियों में जा रहे हैं. सांसद दुष्यंत सिंह और यूपी के स्वास्थ्य मंत्री कनिका कपूर के साथ ! कनार्टक के मुख्यमंत्री ने दो हजार लोगों वाली एक शादी में शिरकत की. (राजनीतिक-सामाजिक मुद्दों पर सटीक विश्लेशण के लिए पढ़ें और फॉलो करें).


loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.