पीबीएल : अवध वॉरियर्स को हरा सेमीफाइनल में पहुंचा बंगलुरू रैप्टर्स

Samachar Jagat | Friday, 07 Feb 2020 07:08:46 AM
4214868910238994

बंगलुरू रैप्टर्स ने गुरुवार को हैदराबाद के जीएमसी बालायोगी स्टेडियम में खेले गए प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के पांचवें सीजन के मैच में अवध वॉरियर्स को 5-0 से मात दे कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. इसी के साथ बंगलुरू ने लीग दौर का अंत पहले स्थान के साथ किया. बंगलुरु के 22 अंक हैं जबिक दूसरे स्थान पर रहने वाली नार्थईस्टर्न वॉरियर्स के भी 22 अंक हैं. चेन्नई सुपरस्टार्स के भी इतने ही अंकों के साथ तीसरे नंबर पर रही. पुणे सेवन एसेस ने 17 अंकों के साथ चौथा स्थान हासिल किया. 



loading...

बंगलुरू की जीत में ब्रूस लेवराडेज, पूर्व विश्व नंबर एक खिलाड़ी ताई जु यिंग और बी साई प्रणीत का अहम योगदान रहा. अवध की पुरुष डबल्स जोड़ी कु सुंग ह्यून और शीन बीक चेयोल ने उसे पहले मैच में जीत तो दिलाई, लेकिन इसके बाद वह लगातार मैच हारती गई. अवध की जोड़ी के सामने बंगलुरु के अर्जुन जॉर्ज और रियां अबुंग सापुत्रो की जोड़ी थी. अवध की जोड़ी ने यह मैच 14-15, 15-7, 15-11 से अपने नाम किया. 

लेकिन अवध को अगले मैच में ही बड़ा झटका लगा. पुरुषों के सिंगल्स के मैच को अवध ने अपना ट्रंप मैच बनाया था और अजय जयराम को बंगलुरू के लेवराडेज के सामने उतारा था. लेवराडेज यह मैच आसानी से 15-9, 15-9 से जीत गए. चूंकि यह ट्रंप मैच था इसलिए अवध ने पहले मैच को जीत कर जो एक अंक हासिल किया था, इस हार के साथ चला गया. पीबीएल में अपना ट्रंप मैच जीतने वाली टीम को दो अंक मिलते हैं जबकि अपना ट्रंप मैच हारने वाली टीम को एक अंक का नुकसान उठाना पड़ता है. 

अवध और बंगलुरू के लिए दिन का तीसरा मैच अहम बन गया. महिलाओं के सिंगल्स में बंगलुरु की यिंग और अवध की झांग से कड़ी प्रतिस्पर्धा की उम्मीद थी. यिंग पहले गेम के ब्रेक में 8-5 की बढ़त के साथ गईं लेकिन इसके बाद झांग ने कड़ी प्रतिस्पर्धा की और स्कोर 9-9 कर लिया. यहां से स्कोर 10-10, 11-11, 12-12 चलता रहा. यिंग ने हालांकि यहां से लगातार तीन अंक ले कर पहले गेम को अपने नाम किया. 

दूसरे गेम में यिंग ने पहला अंक लिया और फिर 3-1 की बढ़त ले ली. झांग ने वापसी की कोशिश जारी रखीं. स्कोर 7-7 किया लेकिन वह यिंग को ब्रेक में एक अंक के अंतर से जाने से नहीं रोक पाईं. ब्रेक के बाद भी झांक ने यिंग को कड़ी टक्कर दी लेकिन लगातार अंक ले यिंग ने गेम के साथ मैच भी अपने नाम किया. इसी के साथ बंगलुरु ने 2-0 की बढ़त ले ली थी. अगला मैच पुरुष सिंगल्स का था जहां बंगलुरू ने प्रणीत को अपना ट्रंप मैच बनाया. उनके सामने अवध के वोंग विगं की विंसेट थे जिन्हें प्रणीत ने 15-11, 15-13 से हरा कर अपनी टीम को दो अंक दिलाए. 

दिन का आखिरी मैच मिक्सड डबल्स का था जहां पेंग सुन चान और इयोम ह्य वोन की बंगलुरू की जोड़ी का सामना अवध के कु सुंग ह्यू और कैमिला पैडरसन की जोड़ी से था. बंगलुरू की जोड़ी ने यह आखिरी मैच 7-15, 15-12, 15-11 से जीत 5-0 से जीत हासिल करते हुए लीग दौर का अंत - स्थान के साथ किया. (खेलों पर सटीक विश्लेशण के लिए पढ़ें और फॉलो करें).


loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.