टाटा ओपन महाराष्ट्र में हिस्सा लेंगे रॉबर्ट लिंड्सटेड और जोनाथन इर्लिच

Samachar Jagat | Thursday, 23 Jan 2020 03:22:46 PM
4269330674416271

पूर्व ग्रैंड स्लैम डबल्स चैंपियन रॉबर्ट लिंड्सटेड और जोनाथन इर्लिच दक्षिण एशिया के एकमात्र एटीपी टूर टूर्नामेंट-टाटा ओपन महाराष्ट्र के तीसरे संस्करण में खेलते नजर आएंगे. इस टूर्नामेंट का आयोजन पुणे के महालुंगे बालेवाड़ी परिसर में तीन फरवरी से शुरू होगा. स्वीडन के लिंड्सटेड ने 2014 में आस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीता था और लगातार तीन बार विंबलडन का फाइनल खेला था. टाटा ओपन महाराष्ट्र में लिंड्सडेट नीदरलैंड्स के रोबिन हास के साथ जोड़ी बनाएंगे और कड़ी चुनौती पेश करेंगे. विशव रैंकिंग में चौतींसवें नंबर के हास इस टूर्नामेंट के लिए पुराना चेहरा हैं. दो साल पहले हास ने अपने ही देश के मातवे मिडिलकूप के साथ खिताब जीता था.

एक अन्य आस्ट्रेलियन ओपन डबल्स चैंपियन इजरायल के इर्लिच भी इस साल टाटा ओपन महाराष्ट्र में खेलते नजर आएंगे. इर्लिच ने 2008 में आस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीता था. विश्व रैंकिंग में 67वें नंबर के इर्लिच इस साल टाटा ओपन महाराष्ट्र में बेलारूस के आंद्रेई वासीलेवस्की के साथ खेलते नजर आएंगे. आंद्रेई इस मुकाबले में पहली बार खेलते नजर आएंगे.

रोहन बोपन्ना के साथ बीते संस्करण का डबल्स खिताब जीतने वाले भारत के द्विज शरण भी इस साल अपना खिताब बचाने का प्रयास करते नजर आएंगे. इस साल वे न्यूजीलैंड के अर्टेम सिताट के साथ खेलेंगे. टाटा ओपन महाराष्ट्र के टूर्नामेंट निदेशक प्रशांत सुतार ने कहा कि इस टूर्नामेंट में हमेशा से चैंपियन खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया है. भारत के सबसे पुराने खेल आयोजनों में से एक टाटा ओपन महाराष्ट्र अपने आयोजन के पच्चीसवें साल में प्रवेश कर चुका है और हमें आशा है कि एक बार फिर कोर्ट पर दिग्गजों का जमावड़ा लगेगा और लोगों को शानदार टेनिस देखने का मौका मिलेगा. सुतार ने आगे कहा कि इस साल दस जोड़ियों को सीधे मुख्य ड्रॉ में जगह मिली है जबकि चार जोड़ियां ऑन-साइट साइन इन के तौर पर आएंगी और दो को वाइल्ड कार्ड मिलेगा.

महान टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस, रोहन बोपन्ना, पूरब राजा, रामकुमार रामनाथन और जीवन नेदेचेजिवान के रूप में कई भारतीय स्टार भी इस साल इस टूर्नामेंट की शोभा बढ़ाते नजर आएंगे. ये सभी मुख्य ड्रॉ में खेलते नजर आएंगे. एमएसएलटीए के सचिव सुंदर अय्यर ने कहा कि टूर्नामेंट के तीसरे संस्करण में इस साल काफी प्रतिस्पर्धी माहौल है. हम दुनिया के कई नामचीन खिलाड़ियों की मौजूदगी के साथ एक बार फिर हाई क्वालिटी एक्शन की उम्मीद कर रहे हैं. दसजोड़ियों की सूची में अल सल्वाडोर के मार्सेलो अरेवालो भी शामिल हैं, जो इस टूर्नामेंट में ब्रिटेन के जॉनी ओ मारा के साथ खेलते नजर आएंगे. इस टूर्नामेंट का आयोजन महाराष्ट्र सरकार के सहयोग से महाराष्ट्र स्टेट लॉन टेनिस एसोसिएशन ने किया है.



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.