ब्रायन लारा ने दिल्ली गोल्फ क्लब में स्‍वस्‍थ जीवनशैली अपनाने का दिया मूलमंत्र

Samachar Jagat | Thursday, 23 Jan 2020 03:22:44 PM
4325984419490907

भारत की प्रमुख उपभोक्ता उत्पाद कंपनी ऊषा इंटरनेशनल ने दिल्ली गोल्फ क्लब के साथ मिलकर वेस्ट इंडीज के पूर्व क्रिकेटर ब्रायन लारा की मेजबानी की. ब्रायन लारा को दुनिया का महान खिलाड़ी माना जाता है. गोल्ब क्लब में अपने साथी गोल्फर्स, क्लब के सदस्यों, नौजवानों और कैडीज वेलफेयर ट्रस्ट के लाभाथियों से बातचीत करते हुए उन्हें स्वस्थ रहने के लिए सक्रिय जीवनशैली अपनाने का मूलमंत्र दिया. ऊषा कंपनी और ब्रायन के बीच हुई यह सबसे ताकतवर और मजबूत साझेदारी है. यह साझेदारी सक्रिय व स्‍वस्‍थ जीवनशैली को बढ़ावा औरसमर्थन देने वाले महान भारतीय ब्रांड और फिटनेस, क्रिकेट और गोल्‍फ को लेकर जुनूनी क्रिकेट की दुनिया के श्रेष्ठ खिलाड़ी को साथ लेकर आती है.

ब्रायन लारा लोधी गोल्फ कोर्स में नई वर्ल्ड क्लास चैंपियनशिप में गोल्फ स्टिक के साथ उतरे. लारा के साथ गोल्फ कोर्स में अपने-अपने क्षेत्र की मशहूर हस्तियां और प्रमुख गोल्फर्स भी मौजूद थे. इनमें सिद्धार्थ श्रीराम, कपिल देव और गौरी मोंगरा शामिल थे. उनके साथ बाद में जूनियर गोल्‍फ खिलाड़ी रेहयानजीत सिंह और सार्थक चिब्‍बर, राघव चुग और शुभम जगलान जुड़े.

ब्रायन लारा ने गोल्फ सेशन के बाद डीसीजी के कुछ वरिष्ठ सदस्यों के साथ लंच पर बातचीत की. यहां होने वाली बातचीत ब्रेन की फिटनेस के इर्द-गिर्द घूमती रही. उन्होंने यहां अपने फिटनेस रूटीन में स्वस्थ आहार की जरूरत और महत्त्व के बारे में बताया. लंच के बाद लारा ने गोल्फ क्लब के सदस्यों, नौजवानों और कैडीज वेलफेयर ट्रस्ट के लाभार्थियों ने समय बिताया. यहां उनको ऊषा कंपनी की ओर से विभिन्न खेलों के साथ जुड़ाव की संक्षिप्त रूप से जानकारी दी गई. कई खेलों और देश में होने वाले कई टूर्नामेंट से ऊषा कंपनी के जुड़ाव की भी जानकारी इस संक्षिप्त चर्चा में दी गई. इसमें मुंबई इंडियन टीम क्रिकेट लीग और दिव्यांग क्रिकेट लीग, अल्टीमेट फ्लाइंग डिस्क, एमेच्योर गोल्फर लेडीज और जूनियर ट्रेनिंग प्रोग्राम, ब्लाइंड स्पोटर्स (एथेलेटिक्स, कबड्डी, जूडो, पावरलिफ्टिंग) और फुटबॉल के लअलावा सिलाई स्कूल की पहल और कैडीज वेलफेयर ट्रस्ट से ऊषा कंपनी के साथ साझेदारी की भी चर्चा शामिल थी.

वेस्ट इंडीज के मशहूर पूर्व क्रिकेटर ब्रायन लारा ने दिल्ली गोल्फ क्लब में एकत्र विशिष्टजनों को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे इस तरह का काम देखकर वाकई काफी हैरत हुई है. मैं यहां आकर काफी प्रसन्न और सम्मानित महसूस कर रहा हूं. इसके लिए मैं ऊषा को धन्यवाद देना चाहता हूं, जो अपने क्षेत्र में बेहद प्रतिष्ठित ब्रैंड और अपने आप में एक लेजेंड है. मुझे यह देखकर काफी खुशी होती है कि कंपनी सक्रिय जीवनशैली और स्वस्थ रहन-सहन के क्षेत्र में निवेश कर रही है. इसके साथ ही कंपनी देश भर में समग्र और संयुक्त रूप से एक प्लेटफॉर्म बना रही है, जहां हरेक को अपनी प्रतिभा दिखाकर उभरने का मौका मिलेगा. उन्होंने कंपनी का उद्देश्य काफी बड़ा है. यह कारोबार से अलग हटकर है. इसी से प्रभावित होकर मैंने ऊषा कंपनी से जुड़ने का फैसला किया. भारत हमेशा से महान रहा है, पर आज का दिन वाकई काफी खास है. आप लोगों को यहां एकत्र देखकर, आपसे मुलाकात कर और आपसे बातचीत कर मुझे अपनी भूमिका को और ज्यादा बेहतर ढंग से निभाने का मुझे प्रोत्साहन दिया है. मैं समाज को जितना दे सकता हूं, उतना देने के लिए मुझे प्रेरणा मिली है और ज्यादा से ज्यादा लोगों की जिंदगी को प्रभावित करने और समंग्रता की भावना मुझ में विकसित हुई है.



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.