हमले के बाद प्रतिबंध की धमकी ही देते रह गए डोनाल्ड ट्रंप, उधर ईरान ने...

Samachar Jagat | Friday, 10 Jan 2020 08:06:23 AM
4360595189960027

दो महाशक्तियों के टकराने की वजह से एशिया में हालात बिगड़ते जा रहे हैं। अमेरिका और ईरान आमने-सामने आ गए हैं। दोनों ही ओर से एक दूसरे के सैनिकों पर हमले हो चुके हैं। दूसरे देश तनाव कम करने की अपील जरूर कर रहे हैं लेकिन तनाव कम होता नजर नहीं आ रहा है। वहीं अमेरिकी बेस पर हमले के बाद जहां अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप चेतावनी देते रह गए, वहीं दूसरी ओर ईरान ने एक और एक्शन ले लिया।

ईरानी हमले पर ट्रंप ने दी थी चेतावनी

बुधवार तड़के ईरान ने अपने कमांडर सुलेमानी की मौत का बदला लेने के लिए बड़ा फैसला ले लिया था। ईरान ने तनाव के बीच अमेरिकी बेस पर 22 मिसाइलों से हमला कर दिया था। इस हमले में ईरान ने दावा किया था कि 80 अमेरिकी सैनिक मारे गए। हालांकि बाद में ट्रंप ने मीडिया को संबोधित करते हुए इस दावे को खारिज कर दिया था। साथ ही उन्होंने ईरान पर कड़े प्रतिबंध लगाने का ऐलान किया था।

अब जानें ईरान ने लिया कौन सा एक्शन

ईरानी हमले के बाद जहां ट्रंप ईरान को प्रतिबंध की चेतावनी देते रह गए, वहीं दूसरी ओर ईरान ने एक बार फिर एक्शन दिखा दिया। ईरान ने हमले के बाद एक और हमला कर दिया। इस बार ये हमला अमेरिकी दूतावास को निशाना बनाकर रॉकेट दाग दिया। हालांकि रॉकेट अमेरिकी दूतावास से करीब 100 मीटर दूर गिरा। इस हमले की पुष्टि इराक ने कर दी है। हालांकि हमले से किसी नुकसान की खबर नहीं है।

दोस्तो आपको क्या लगता है ईरान को शांति बरतनी चाहिए या नहीं, कमेंट में बताएं और न्यूज शेयर करें। हर अपडेट के लिए आप मुझे फॉलो जरूर करें। धन्यवाद।।

(न्यूज सोर्स- aajtak.indiatoday.in)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.