लॉकडाउन की धज्जियां उड़ा रहे हैं नीतीश कुमार के मंत्री व विधायक

Samachar Jagat | Thursday, 26 Mar 2020 12:50:11 PM
499203629208484

देश भर में कोरोना वायरस की वजह से लोगों को नजरबंद कर दिया गया है. सरकार ने लॉकडाउन का एलान किया है. लोगों को एहतियात बरतने की सलाह देते हुए घरबंदी की गई है. बिहार में तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एलान से पहले ही बिहार में लॉकडाउन का एलान सरकार ने कर दिया था. लेकिन सरकार ने लॉकडाउन में लोगों को घरों से निकलने से न सिर्फ मना किया बल्कि पुलिस और प्रशासन को सख्ती के निर्देश भी दिए. लेकिन बिहार में नीतीश कुमार के मंत्री और विधायक ही नियमों की धज्जियां उड़ाने में आगे रहे. पुलिस ने आम लोगों के साथ तो सख्ती की लेकिन विधायक और मंत्री बतोले बनाते रहे.



loading...

बिहार में लॉकडाउन तोड़ने वालों में आम लोगों के साथ बिहार सरकार के मंत्री भी शामिल रहे. श्रम संसाधन विभाग के मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने लॉकडाउन में अपने ड्राइवर को गाड़ी पूजा का सामान लेने के लिए भेजा. जब पुलिस ने मंत्री के ड्राइवर को पटना के इनकम टैक्स चौराहा के पास रोका तो ड्राइवर भागने लगा. लेकिन पुलिस ने उसे पकड़ लिया. पुलिस ने पूछताछ की तो ड्राइवर ने कहा कि वह मंत्री जी के लिए पूजा का सामान लेने के लिए जा रहा है. जब पुलिस ने पूछा कि क्यों भाग रहे थे तो ड्राइवर को कोई जवाब नहीं सूझा.

इस दौरान पुलिसवालों ने जब गाड़ी का ढका हुआ नेम प्लेट हटाया तो श्रम संसाधन विभाग के मंत्री की गाड़ी निकली. तब पुलिस भी सकते में रह गई और मंत्री जी की गाड़ी को छोड़ दिया. जिसके बाद ड्राइवर गाड़ी लेकर लौट गया. मंत्री ने नीतीश कुमार के नियमों को तोड़ा तो विधायक भी पीछे नहीं रहे. वैसे नीतीश कुमार के ये विधायक अपने कारनामों के लिए हमेशा चर्चा में रहते हैं. कभी बारबालाओं के साथ डांस करते हुए वीडियो वायरल हो जाता है तो कभी उन पर शराबबंदी कानून की धज्जियां उड़ाने का आरोप लगता है. एक बार फिर ये चर्चा में आ गए हैं. इस बार इन्होनें बिहार में लॉकडाउन को ही धता बता दिया हैं.

जदयू के विधायक हैं ये और श्याम बहादुर सिंह नाम हैं इनका. माननीय सीवान के दरौंदा से विधायक हैं. विधायक जी बिहार में लॉकडाउन के बीच आराम से अपने समर्थकों के साथ गाड़ी में घूमते नजर आए. मीडिया ने उन्हें घूमते पकड़ा तो विधायक जी की परेशानी बढ़ गई. कट कर निकलने की कोशिश भी की. गाड़ियों में उनके समर्थक भरे पड़े थे. जब कोरोना के बारे में उनसे पूछा गया तो ज्ञान देने से भी विधायक जी बाज नहीं आए.

विधायक श्याम बहादुर सिंह ने कहा कि वे बीमार का इलाज करवाने के लिए निकले हैं और अस्पताल जा रहे हैं लेकिन इस दौरान वे जल्दबाजी में दिखे और ड्राइवर को लगातार आगे बढ़ने का इशारा करते दिखे. इस बीच जब उनसे कोरोना की आपदा और लॉकडाउन के बारे में पूछा गया तो उन्होनें लोगों से अपील भी कर दी की आपदा की इस घड़ी में घर से बाहर न निकले. सरकार को सहयोग दे और कोरोना को दूर भगाए. हालांकि विधायक जी कोरोना का ये ज्ञान तो बांट गए लेकिन ये सवाल अधूरा ही छोड़ गये कि आखिर वे क्यों घर से निकले. (राजनीतिक-सामाजिक मुद्दों पर सटीक विश्लेशण के लिए पढ़ें और फॉलो करें).


loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.