करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन से पहले पाक PM इमरान ने किया बड़ा ऐलान, भारत से आने वाले...

Samachar Jagat | Friday, 01 Nov 2019 07:46:00 PM
595111129595117
गूगल

9 नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन होने जा रहा है। आपको बता दें कि करतारपुर साहिब वही जगह है जहां पर सिखों के गुरु नानक देव जी ने अपनी जिंदगी के कई साल बिताए थे। ऐसे में यह स्थान सिख समुदाय के लिए बहुत ही पवित्र है। अब पाकिस्तान और भारत ने करतारपुर कॉरिडोर को लेकर एक समझौते पर हस्ताक्षर किया है।

ट्विटर डॉट कॉम

अब करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन से पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि,"भारत से करतारपुर की तीर्थयात्रा के लिए आने वाले सिखों के लिए मैंने 2 आवश्यकताओं को छोड़ दिया है। पहला ये कि उन्हें पासपोर्ट की आवश्यकता नहीं होगी। सिर्फ एक वैध आईडी की जरूरत होगी और दूसरा ये कि उन्हें अब 10 दिन पहले पंजीकरण नहीं करना होगा। साथ ही, उद्घाटन के दिन और गुरुजी के 550 वें जन्मदिन पर कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।"

गूगल

आपको बता दें कि 5 अगस्त 2019 को पीएम नरेंद्र मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म कर ऐतिहासिक निर्णय लिया। इस फैसले के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत का जमकर विरोध किया। ऐसे में भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव का माहौल है।

(सोर्स- Imran Khan official twitter account)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.