61 वर्षीय बसवराज बोम्मई ने कर्नाटक के 23वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली, राज्य में अब तक रहे 22 मुख्यमंत्रियों में से मात्र इतने सीएम ही अपना 5 वर्ष का पूरा कार्यकाल कर पाए?

Samachar Jagat | Wednesday, 28 Jul 2021 11:26:57 AM
61-year-old Basavaraj Bommai took oath as the 23rd Chief Minister of Karnataka, out of 22 Chief Ministers in the state so far, only so many CMs could complete their full term of 5 years?

इंटरनेट डेस्क। 61 वर्षीय बसवराज बोम्मई ने आज बुधवार को कर्नाटक के 23वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली है। बी.एस. येदियुरप्पा के बाद अब बसवराज बोम्मई के हाथों में कर्नाटक की सरकार का जिम्मा होगा। कर्नाटक में अब तक 22 मुख्यमंत्रियों में से केवल 3 सीएम ही अपना 5 वर्ष का कार्यकाल पूरा कर पाए हैं। आज सुबह 11 बजे राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने बसवराज को मुख्यमंत्री के पद और गोपनीयता की शपथ दिलवाई। 

 

Basavaraj Bommai sworn-in as the new Chief Minister of Karnataka pic.twitter.com/4RPPysdQBa

— ANI (@ANI) July 28, 2021

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरुप्पा भी मौजूद रहे। समारोह में बीजेपी के कई केंद्रीय और राज्य के वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे। राज्य के सीएम की शपथ लेने से पहले बोम्मई भगवान श्री मारुति मंदिर में दर्शन करने पहुंचे।

बसवराज बोम्मई राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री एसआर बोम्मई के बेटे हैं। वहीं बसवराज बोम्मई को येदियुप्पा के करीबी माना जाता है। बसवराज भी लिंगायत समुदाय से ही आते हैं। येदियुप्पा की कैबिनेट में वे गृह मंत्री के पद पर भी कार्य कर चुके हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.