737 MAX Aircraft : आकाश एयर ने पांच बोइंग 737 मैक्स विमानों की बिक्री, लीजबैक के लिए ग्रिफिन के साथ समझौता किया

Samachar Jagat | Thursday, 09 Jun 2022 01:38:01 PM
737 MAX Aircraft : Akash Air ties up with Griffin for sale, leaseback of five Boeing 737 MAX aircraft

नयी दिल्ली |  आकाश एयर ने पांच बोइंग 737 मैक्स विमानों की बिक्री और लीजबैक के लिए आयरलैंड की लीजिग कंपनी ग्रिफिन ग्लोबल एसेट मैनेजमेंट के साथ समझौता किया है। बिक्री और लीजबैक मॉडल के तहत विमानन कंपनी अपने विमानों को एक लीजिग कंपनी को बेचती है और फिर उन्हें वापस पट्टे पर ले लेती है। इस तरह एयरलाइन को वह नकदी वापस मिल जाती है, जो उसने विमान खरीदने के लिए खर्च की थी।

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) द्बारा मैक्स विमानों को हरी झंडी देने के लगभग तीन महीने बाद आकाश एयर ने 26 नवंबर, 2021 को 72 मैक्स विमान खरीदने के लिए बोइंग के साथ एक समझौता किया था। आकाश एयर को इस महीने अपना पहला मैक्स विमान मिलने वाला है, और कंपनी जुलाई में अपना वाणिज्यिक उड़ान संचालन शुरू करने की योजना बना रही है।

ग्रिफिन के साथ समझौते पर टिप्पणी करते हुए आकाश एयर के संस्थापक, प्रबंध निदेशक और सीईओ विनय दुबे ने कहा, ''हम ग्रिफिन को अपनी वृद्धि में भागीदार के रूप में पाकर खुश हैं, क्योंकि हम अपनी विमानन यात्रा शुरू कर रहे हैं। ग्रिफिन टीम का अत्यधिक भरोसा और समर्थन आकाश एयर के मजबूत और टिकाऊ भविष्य का प्रमाण है।’’ 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.