Railway कर्मचारियों के लिए दिवाली बोनस के रूप में 78 दिन का वेतन? केंद्र का बड़ा फैसला आज होने की उम्मीद

Samachar Jagat | Wednesday, 28 Sep 2022 11:49:33 AM
78 days salary as Diwali bonus for railway employees? Center's big decision expected today

आज से सरकार 11 लाख से अधिक रेल कर्मचारियों को कैबिनेट के अहम फैसले में 78 दिनों का वेतन बोनस दे सकती है। अगर ऐसा है तो यह लगातार 12वां साल होगा जब सरकार ने रेलकर्मियों के लिए हॉलिडे बोनस की घोषणा की है।

पिछले कुछ वर्षों से सरकार ने घोषणा की है कि पात्र अराजपत्रित रेलवे कर्मचारी (RPF/RPSF कर्मियों को छोड़कर) को 78 दिनों के भुगतान के बराबर प्रोडक्टिविटी लिंक्ड बोनस (PLB) भुगतान प्राप्त होगा। मोदी प्रशासन लगातार नौवें साल 78 दिनों के वेतन के बोनस की पेशकश करता रहेगा।

सरकार ने पहले कहा था कि त्योहारी बोनस का उद्देश्य बड़ी संख्या में रेलवे कर्मियों को उत्पादकता के स्तर को बढ़ाने और रेलवे के संचालन में सुधार के साथ-साथ औद्योगिक सद्भाव सुनिश्चित करने के लिए प्रेरित करना है। PLB के भुगतान पर सरकार को वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए 1984.73 करोड़, सभी योग्य अराजपत्रित रेल कर्मचारियों (RPF/RPSF कर्मियों को छोड़कर) को कैबिनेट द्वारा अनुमोदित किया गया था।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.