शराब नहीं मिली तो पी गए हैंड सैनिटाइजर, 9 लोगों की हुई मौत

Samachar Jagat | Friday, 31 Jul 2020 12:49:40 PM
9 die after consuming hand sanitiser in Andhra Pradesh

पुलिस के अनुसार आंध्र प्रदेश के प्रकाशम जिले में पिछले दो दिनों में शराब पीने की लत के कारण हैंड सैनिटाइजर का सेवन करने से कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई।

त्रासदी कुरीचेडू शहर में हुई। जहां बुधवार देर रात एक व्यक्ति की मौत हो गई, वहीं दो अन्य ने गुरुवार की रात और छह अन्य ने शुक्रवार सुबह दम तोड़ दिया।

मृतकों में से तीन को भिखारी माना जा रहा है और शेष स्थानीय झुग्गीवासी हैं। कुल मिलाकर, 20 लोगों का मानना ​​है कि पिछले दो दिनों में सैनिटाइटर का सेवन किया गया था।

मृतकों की पहचान अनुगोंडा श्रीनू (25), भोगेम तिरुपतैया (35), गुंटका रामी रेड्डी (60), कदियम रामानैया (28), राजा रेड्डी (65), रामानैया (65), बाबू (40), चार्ल्स (45) के रूप में की गई है और ऑगस्टीन (45) के रूप में हुई।

प्रकाशम जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) सिद्धार्थ कौशल ने एचटी को बताया कि शराब न मिलने के कारण इन लोगों ने सैनिटाइटर का सेवन किया था क्योंकि कोविड -19 के प्रसार को रोकने के लिए कुरिचेदु में बलपूर्वक तालाबंदी की गई थी।

यह स्थानीय देवी दुर्गा मंदिर में एक भिखारी के साथ शुरू हुआ, जिसके पेट में गंभीर जलन की शिकायत थी। बुधवार रात अस्पताल ले जाते समय उसने दम तोड़ दिया।

गुरुवार की सुबह पेट दर्द के कारण दो अन्य की मौत हो गई। परिवार के लोगों ने स्थानीय लोगों के सहयोग से उन्हें डारसी शहर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन देर रात उन्होंने दम तोड़ दिया। इसी तरह की शिकायतों के साथ अस्पताल में भर्ती छह अन्य लोगों की भी शुक्रवार सुबह मौत हो गई।

कौशल ने कहा कि लैब टेस्ट के लिए सभी स्थानीय दुकानों से सैनिटाइजर जब्त किए गए थे। पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या पीड़ितों ने कच्चे सैनिटाइज़र का सेवन किया था या इसे नकली शराब के साथ मिलाया था।

कोविड -19 सकारात्मक मामलों में स्पाइक के कारण कुरिचेदु और शहर के आसपास के क्षेत्र पिछले 10 दिनों से बंद हैं। शराब की सभी दुकानें बंद रहीं।

पीड़ितों के परिवार के सदस्यों ने पुलिस को बताया कि वे सैनिटाइटर का सेवन करने के बाद बेहोश होकर गिरने लगे थे। उन्होंने सैनिटाइटर की कितनी मात्रा ली ये अभी तक ज्ञात नहीं है।

आंध्र प्रदेश सरकार ने 4 मई को लंबे समय तक तालाबंदी के बाद शराब की दुकानों को फिर से खोल दिया था। राज्य भर के सभी आउटलेट्स पर शराब पीने वालों की कतारें देखी गईं।



 
loading...
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.