पाकिस्तान ने क्रिकेटर को बनाया बेवकूफ, खेलने की इजाजत दी लेकिन नहीं हटाई पाबंदी

Samachar Jagat | Saturday, 14 Mar 2020 10:08:08 PM
936070569324749

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड सवालों में है. उसने अपने खिलाड़ी को खेलने की इजाजत तो दी लेकिन उस पर लगी पाबंदी नहीं हटाई. इसकी वजह से उसके क्रिकेट खेलने पर अभी तक ग्रहण लगा है. दरअसल पाकिस्तान के ओपनर सलमान बट्ट पर सट्टेबाजी का आरोप लगा था. करीब दस साल पहले 2010 में पाकिस्तान की पूरी दुनिया के सामने फजीहत करा दी थी. इंग्लैंड दौरे पर सलमान बट्ट ने मोहम्मद आसिफ और मोहम्मद आमिर के साथ मिलकर स्पॉट फिक्सिंग की जिसके बाद उनपर क्रिकेट खेलने पर पाबंदी लगा दी गई थी. सलमान बट्ट पर लगी पाबंदी सितंबर 2015 को हट गई थी.

लेकिन दिलचस्प यह है कि सलमान बट्ट पर लगी पाबंदी को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने नहीं हटाया. पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी एजाज अहमद का कहना है कि पीसीबी ने अब भी सलमान बट्ट पर अनाधिकारिक पाबंदी लगा रखी है. एजाज अहमद के मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सलमान बट्ट को क्रिकेट खेलने की इजाजत तो 2015 में ही दे दी लेकिन उन्हें अब पाकिस्तान की टीम में कभी जगह नहीं मिलेगी, क्योंकि बोर्ड ने उनपर अनाधिकारिक पाबंदी लगा रखी है. यानी अगर सलमान बट्ट घरेलू क्रिकेट में कितना भी अच्छा प्रदर्शन कर लें लेकिन वे पाकिस्तान टीम में कभी वापसी नहीं कर पाएंगे.

एजाज अहमद ने कहा कि सलमान बट्ट को पाकिस्तान की टीम में चुनने का फैसला सिर्फ और सिर्फ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड करेगा. मुख्य चयनकर्ता और कोच मिस्बाह उल हक के हाथ में कुछ भी नहीं है. यह पीसीबी का ही फैसला है. जब हमें सलमान बट्ट के नाम पर विचार करने का निर्देश मिलेगा तो हम उनके बारे में जरूर सोचेंगे. उन्होंने कहा कि जो भी खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, जिसमें सलमान बट्ट शामिल हैं हमारी निगाह उनके ऊपर है. हालांकि सलमान बट्ट पर हमें आगे नहीं बढ़ने का निर्देश दिया गया है.

सलमान बट्ट ने जब से क्रिकेट दोबारा खेलना शुरू किया है वे जबर्दस्त फॉर्म में हैं. प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उन्होंने कई बड़ी पारियां खेली जिसके बाद उनकी टीम में वापसी की चर्चा शुरू हुई. हालांकि अब एजाज ने साफ कर दिया है कि बट्ट का पाकिस्तान की टीम में आना लगभग नामुमकिन है. सलमान बट्ट ने पाकिस्तान के लिए 33 टेस्ट, 78 वनडे और 24 टी20 मैच खेल चुके हैं. उनके नाम ग्यारह इंटरनेशनल शतक और 24 अर्धशतक हैं. प्रथम श्रेणी और लिस्ट ए करियर में वे 49 शतक लगा चुके हैं. (क्रिकेट पर सटीक विश्लेशण के लिए पढ़ें और फॉलो करें).



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.