मोरांवली गांव में कोरोना पाजिटिव का एक मामला मिला

Samachar Jagat | Saturday, 21 Mar 2020 03:50:56 PM
A case of Corona positive found in Moranali village

होशियारपुर, पंजाब में होशियारपुर जिले के मोरांवाली गांव में कोरोना वायरस पाजिटिव का एक मामला मिला है ।



loading...


जिला उपायुक्त अपनीत रियात ने आज यहां बताया कि इसकी पुष्टि पीजीआई चंडीगढè ने की है कि गांव के 62 वर्षीय निवासी का टैस्ट पाजिटिव मिला है । वह पहला व्यक्ति है जिसमें कोरोना पाजिटिव मिला ।


उसका इलाज चल रहा है तथा स्थानीय सिविल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में है । मोरांवली गांव का यह व्यक्ति नवांशहर के गुरूद्बारा के रागी (7०)के संपर्क में आया था जिसकी तीन दिन पहले बंगा के अस्पताल में मौत हो गयी ।

उसके परिवार की तीन महिलाओं तथा दो बच्चों को प्राइमरी हैल्थ सेंटर पोसी के आइसोलेशन में रखा गया है तथा उनके सेंपल टैस्ट के लिये भेज दिये गये हैं । इस इलाके के सभी गांवों की जांच की जा रही है । ग्रामीणों को घरों में रहने की सलाह दी गई है ।


उन्होंने कहा कि प्रशासन प्रभावित परिवार के संपर्क में आने वालों के बारे में सूचनायें एकत्र कर रहा है ।

होशियारपुर के सिविल सर्जन डा० जसबीर सिह ने कहा कि पाजिटिव केस का इसी गांव का एक अन्य व्यक्ति भी अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में है और उसकी रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है ।


ज्ञातव्य है कि अब तक कोरोना संक्रमण से नवांशहर जिले में इटली वाया जर्मन से आये गुरूद्बारा के बुजुर्ग रागी की मौत हो चुकी है । बुजुर्ग उच्च रक्तचाप तथा दिल की बीमारी से पीड़ति था ।

अब तक 141 केस पाजिटिव पाये गये तथा बीस केसों की रिपोर्ट की प्रतीक्षा है। मोहाली तथा अमृतसर हवाई अड्डों तथा वाघा ,अटारी बार्डर ,गुरदासपुर जिले में डेरा बाबा नानक चैक पोस्ट पर 96हजार से अधिक यात्रियों की जांच की जा चुकी है और 1454 लोगों को घरों में आइसोलेशन में रखा है ।

loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.