लाभ के पद मामले में निर्वाचन आयोग से राज्यपाल के अनुरोध की प्रति मांगी है : Hemant Soren

Samachar Jagat | Monday, 07 Nov 2022 09:59:05 AM
 A copy of the Governor's request has been sought from the Election Commission in the matter of office of profit: Hemant Soren

रांची : झारखंड में गहराते राजनीतिक संकट के बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रविवार को कहा कि उन्होंने लाभ के पद के मामले में “दूसरी राय” को लेकर राज्यपाल रमेश बैस के अनुरोध की प्रति निर्वाचन आयोग से मांगी है। इससे पहले 27 अक्टूबर को बैस ने कहा था कि उन्होंने मामले में “दूसरी राय” मांगी है। उन्होंने दावा किया था कि “झारखंड में किसी भी समय परमाणु बम विस्फोट हो सकता है।”

उन्होंने मामले में लंबित अपने निर्णय की ओर इशारा करते हुए यह बात कही थी। सोरेन ने 'पीटीआई-भाषा’ से कहा, ''मैंने लाभ के पद के मामले में अपने वकील के माध्यम से राज्यपाल रमेश बैस के 'दूसरी राय’ के अनुरोध की एक प्रति निर्वाचन आयोग से मांगी है। उन्होंने कहा, “वकील ने मेरी ओर से कहा है कि निर्वाचन आयोग राज्यपाल द्बारा किए गए दूसरे अनुरोध के आधारी पर कोई राय देने से पहले निष्पक्ष और प्रभावी सुनवाई का अवसर प्रदान करेगा।” भाजपा ने लाभ के पद के मामले में सोरेन को विधानसभा से अयोग्य ठहराने की याचिका दाखिल की थी, जिसके बाद निर्वाचन आयोग ने 25 अगस्त को झारखंड के राज्यपाल को अपना फैसला भेजा था, जिससे राज्य में राजनीतिक संकट पैदा हो गया था। 



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.