आम आदमी पार्टी का दिल्ली मॉडल झूठ का पिटारा : Congress

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Sep 2022 04:17:37 PM
Aam Aadmi Party's Delhi model is a box of lies: Congress

नई दिल्ली : कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी (आप) पर झूठ बोलने और विज्ञापन देकर झूठा प्रचार करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि वह गुजरात में जिस दिल्ली मॉडल की बात कर रही है उसमें कुछ नहीं है वह सिर्फ झूठ का पिटारा है। कांग्रेस प्रवक्ता डॉण् अजय कुमार ने मंगलवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि आप की पंजाब सरकार विज्ञापन के जरिए झूठे प्रचार कर रही है।

इस सरकार ने दो माह के दौरान गुजरात के टीवी चैनलों और अखबारों को 36 करोड़ रुपए के विज्ञापन दिये हैं जबकि राज्य सरकार के पास अपने कर्मचारियों को वेतन देने के लिए भी पैसा नहीं है। उन्होंने कहा कि कमाल की बात यह है कि झूठ को प्रचारित करने के लिए आप दिल्ली मॉडल की प्रशंसा कर हर जगह इसी की बात करती है जबकि उसके दिल्ली मॉडल में कुछ भी नहीं हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली शीला दीक्षित सरकार के बाद यहां न कोई नया स्कूल-कॉलेज खुला, ना कोई नया फ्लाईओवर बना और ना ही कोई नया अस्पताल बनाया गया है। शीला दीक्षित सरकार के बाद से राष्ट्रीय राजधानी में कोई विकास कार्य हुआ ही नहीं है।

प्रवक्ता ने केजरीवाल सरकार को भ्रष्टाचारी सरकार बताते हुए कहा कि इनके शासन में भ्रष्टाचार चरम पर है। शराब नीति के जरिए शराब निर्माताओं को खूब फायदा पहुंचाया गया। पहले 75० एमएल की शराब की बोतल पर सरकार को फायदा होता था लेकिन इस सरकार ने इतनी ही शराब की मात्रा में 220 रुपए का सीधा लाभ शराब कंपनियों को पहुंचाने का काम किया है और कहते हैं कि भ्रष्टाचार नहीं है। इससे बड़ा भ्रष्टाचार क्या हो सकता है। उन्होंने आम आदमी पार्टी को कSर ईमानदार नहीं बल्कि कSर भ्रष्टाचारी बताते हुए कहा कि 20 करोड़ों रुपए अपने घर की मरम्मत में खर्च करते हैं, दो करोड़ की गाडी में बैठते हैं, 45 करोड़ रुपए के प्लेन में बैठकर गुजरात प्रचार के लिए जाते हैं और पांच सितारा होटलों में ठहरते हैं और फिर कहते हैं कि ऑटो वाले से मिलने की बातें भी करते हैं।

केजरीवाल सरकार का दिल्ली मॉडल जितना जल्दी देश समझेगा उतना यह देशहित में सार्थक साबित होगा। प्रवक्ता ने आम आदमी पार्टी की सरकार को विज्ञापन पार्टी करार देते हुए कहा कि इस पार्टी को बताना चाहिए कि उसके आरएसएस के बारे में क्या विचार हैं, बिल्किस बानो हत्याकांड मामले में उसकी राय क्या है, आरक्षण को लेकर उसका विचार क्या है, इस बारे में यह पार्टी कभी कुछ नहीं बोलेगी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.