दिल्ली में शुरुआती रुझानों में ‘आप’ को बड़ी बढ़त, भाजपा पीछे

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Feb 2020 09:22:57 AM
AAP gains big lead in Delhi, BJP lags behind

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों के शुरुआती रुझानों में आम आदमी पार्टी (आप) ने बड़ी बढ़त हासिल की है। शुरुआती रूझानों में बढ़त मिलने के साथ ही राउज एवेन्यू स्थित आप के मुख्यालय पर समर्थकों की भीड़ जुटना शुरू हो गयी है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) बहुत पीछे चल रही है। विधानसभा की 70 सीटों के लिए मंगलवार सुबह आठ बजे 21 केंद्रों पर मतगणना शुरू हुई। शुरुआती रुझान में आप 50 से अधिक सीटों पर आगे है। भाजपा 16 और कांग्रेस एक सीट पर आगे है।

मुख्यमंत्री अरभवद केजरीवाल नयी दिल्ली सीट से आगे चल रहे हैं। उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने पटपडग़ंज से शुरुआती बढ़त बनाई। शाहदरा से विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल आगे हैं। विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने रोहिणी से शुरुआती बढ़त बना ली है। शकूर बस्ती से स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन भी आगे हैं। ग्रेटर कैलाश से आप के सौरभ भारद्वाज बढ़त बनाये हुए हैं। विश्वास नगर से भाजपा के ओम प्रकाश शर्मा आगे हैं।

मालवीय नगर से आप के सोमनाथ भारती ने शुरुआती बढ़त बनाई है। संगम विहार से पूनम आजाद पीछे चल रही हैं। राजेंद्र नगर से आप के राघव चड्ढा आगे हैं। ओखला से अमानतुल्ला खान आगे हैं। हरिनगर से भाजपा के तेजिंदर पाल सिंह बग्गा आगे हैं। कांग्रेस के हारुन युसुफ बल्लीमारान से आगे हैं। चांदनी चौक से अल्का लांबा पीछे हैं। कपिल मिश्रा माडल टाउन से पीछे हैं। भाजपा के उम्मीदवार करावल नगर , कृष्णानगर, बदरपुर, घोंडा, मोतीनगर, बिजवासन और दिल्ली कैंट से आगे चल रहे हैं। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.