Adalat- Bogtui- Bhadu- CBI उच्च न्यायालय ने टीएमसी नेता की हत्या की जांच सीबीआई को सौंपी : Birbhum violence

Samachar Jagat | Friday, 08 Apr 2022 11:45:22 AM
Adalat- Bogtui- Bhadu- CBI High Court handed over probe into TMC leader's murder to CBI : Birbhum violence

कोलकाता : कलकत्ता उच्च न्यायालय ने तृणमूल कांग्रेस  के नेता भादू शेख की हत्या की सीबीआई जांच के शुक्रवार को आदेश दिए। ऐसा आरोप है कि इस हत्या के प्रतिशोध में बीरभूम जिले में नौ लोगों को जिदा जला कर मार डाला गया था। उच्च न्यायालय ने इससे पहले बोगतुई गांव में आग लगने से नौ लोगों की मौत की घटना की सीबीआई जांच के आदेश दिए थे। मुख्य न्यायाधीश प्रकाश श्रीवास्तव की अध्यक्षता वाली खंडपीठ के समक्ष भादू शेख की हत्या की भी केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने का आदेश देने का अनुरोध किया गया था।

याचिका में दावा किया गया कि दोनों घटनाएं आपस में जुड़ी हुई हैं। पीठ में न्यायमूर्ति आर. भारद्बाज भी शामिल हैं। पीठ ने शेख की हत्या के मामले की जांच राज्य पुलिस से सीबीआई को सौंपने का आदेश दिया है ताकि मामले की पूरी जांच की जा सके। उच्च न्यायालय ने बोगतुई गांव में 21 मार्च को हुई हिसा की जांच पश्चिम बंगाल सरकार द्बारा नियुक्त विशेष जांच दल से सीबीआई को सौंपने का 25 मार्च को आदेश दिया था।

राज्य के डीजीपी ने 22 मार्च को कहा था कि बोगतुई में हुई हिसा स्थानीय पंचायत के उप प्रमुख शेख की हत्या के एक घंटे के भीतर हुई थी। जिस स्थान पर शेख की हत्या हुई थी, वह बोगतुई से एक किलोमीटर दूर था। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.