लाउडस्पीकर विवाद के बाद इन राज्यों की सरकार हुई सख्त, मंदिर-मस्जिदों को भेजा नोटिस, आवाज उठाई तो...

Samachar Jagat | Saturday, 09 Apr 2022 12:02:09 PM
After loudspeaker controversy, govt of these states became strict, sent notices to temples-mosques, if raised voice, then...

मुंबई: धार्मिक स्थलों पर लगे लाउडस्पीकरों की आवाज पर कर्नाटक और महाराष्ट्र सरकार ने कड़ा रुख अख्तियार किया है. दोनों राज्यों में लाउडस्पीकर की आवाज को निर्धारित सीमा के भीतर रखने के लिए नोटिस जारी कर कहा गया है कि उल्लंघन के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त कमल पंत ने कहा कि 301 नोटिसों में से 59 पब, बार और रेस्तरां को, 12 को उद्योगों को, 83 को मंदिरों को, 22 को चर्चों को और 125 को शहर भर में जारी किया गया है.

राज्य सरकार में मंत्री केएस ईश्वरप्पा ने कहा कि लाउडस्पीकर के माध्यम से मुसलमानों के अज़ान और हिंदुओं के हनुमान चालीसा के बीच कोई प्रतिस्पर्धा या प्रतियोगिता नहीं है। शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि इस संबंध में गृह मंत्रालय के पास पहले से ही गाइडलाइन है. राज्य के गृह मंत्री ने लाउडस्पीकरों पर भी नोटिस जारी किया है।


 
इस बीच, कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने मंगलवार को कहा कि सरकार के सामने सभी समान हैं और मस्जिदों के लाउडस्पीकर जबरन नहीं हटाए जाएंगे। हाल ही में कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने राज्य पुलिस को लाउडस्पीकर के मुद्दे पर संज्ञान लेने और शोर पर उच्च न्यायालय के आदेश को लागू करने का आदेश दिया। हालांकि उन्होंने यह निर्देश सिर्फ अजान को लेकर ही नहीं बल्कि शोरगुल वाली बसों पर कार्रवाई को लेकर भी दिया है.



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.