केंद्र सरकार के बाद अब हरियाणा सरकार ने भी दिया सरकारी कर्मचारियों को तोहफा, महंगाई भत्ता 17 फीसदी से 28 फीसदी बढ़ाया, 1 जुलाई से होगा प्रभावी

Samachar Jagat | Saturday, 24 Jul 2021 06:10:54 PM
After the central government, now the Haryana government has also given a gift to government employees, dearness allowance increased from 17 percent to 28 percent, will be effective from July 1.

इंटरनेट डेस्क। हरियाणा सरकार ने आज शनिवार को राज्य कर्मचारियों को तोहफा देते हुए महंगाई भत्ता (डीए) 17 फीसदी से बढ़ाकर अब 28 फीसदी कर दिया है। हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार ने आज शनिवार को इसकी घोषणा की है। महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी एक जुलाई 2021 से प्रभावी होगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अऩुसार, बढ़े हुए महंगाई भत्ते में एक जनवरी 2020, एक जुलाई 2020 और एक जनवरी 2021 को लंबित डीए की वृद्धि भी शामिल है। फैसले से राज्य के 2.85 लाख सरकारी कर्मचारियों और 2.62 लाख पेंशनभोगियों को लाभ मिलेगा। हालांकि हरियाणा सरकार के राजकोष पर हर महीने इससे 210 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा। 

 

गौरतलब है कि कल शुक्रवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने राज्य में कई योजनाओं का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ‘ग्राम दर्शन पोर्टल’ का भी शुभारंभ किया। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.