तीनों कृषि कानूनों के रद्द होने के फैसले के बाद गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों ने जलेबियां बांटी, किसान ज़िंदाबाद के नारे भी लगाए

Samachar Jagat | Friday, 19 Nov 2021 11:02:27 AM
After the decision to revoke all the three agricultural laws, farmers distributed jalebis on the Ghazipur border, also raised slogans of farmer zindabad.

इंटरनेट डेस्क। देशभर में तीनों कृषि कानूनों के रद्द होने की खबर आज शुक्रवार को जैसे ही किसानों तक पहुंची तो किसान पीएम मोदी के इस ऐतिहासिक फैसले के बाद खुश नजर आये। पिछले एक साल से एनसीआर में टिकरी बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर, शाहजहांपुर बॉर्डर सहित कई जगह बड़ी संख्या में किसानों ने प्रदर्शन किया था। वहीं आज फैसले के बाद गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों ने तीनों कृषि कानूनों के रद्द होने के फैसले के बाद किसानों में जलेबियां बांटकर खुशी का इज़हार किया। 

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, संयुक्त किसान मोर्चा ने तीनों किसान विरोधी कानूनों को निरस्त करने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फ़ैसले का स्वागत किया है। मोर्चा ने एक बयान जारी कर कहा कि हम संसदीय प्रक्रियाओं के माध्यम से घोषणा के प्रभावी होने की प्रतीक्षा करेंगे। अगर ऐसा होता है तो यह भारत में एक साल के किसान संघर्ष की ऐतिहासिक जीत होगी।

कृषि कानूनों के रद्द होने की खबर मिलने के बाद बड़ी संख्या में किसान प्रदर्शन और धरनास्थल पर पहुंचे और वहां गाजीपुर सीमा पर आंदोलन कर रहे किसानों ने किसान जिंदाबाद के नारे भी लगाए। 

 



 
loading...

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.