Rajasthan में दो दिन बाद एक दर्जन से अधिक जिलों में अच्छी बरसात की संभावना

Samachar Jagat | Saturday, 12 Sep 2020 05:25:39 PM
After two days in Rajasthan, chances of good rain in more than a dozen districts

जयपुर। राजस्थान में अगले दो दिन बाद पन्द्रह सितंबर को पूर्वी एवं पश्चिमी हिस्से के एक दर्जन से अधिक जिलों में अच्छी बरसात होने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को प्रदेश के पूर्वी हिस्से में स्थित भीलवाड़ा, बांसवाड़ा, चित्तौडग़ढ, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, राजसमंद, प्रतापगढ़, सिरोही एवं उदयपुर तथा पश्चिम हिस्से में स्थित बाड़मेर, पाली एवं जालोर जिलों में कहीं कहीं मेघगर्जन के साथ तेज वर्षा होने की संभावना है। इसके लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है।

इससे पहले तेरह और चौदह सितंबर को जोधपुर, बीकानेर, उदयपुर, भरतपुर, अजमेर एवं कोटा संभाग में कहीं कहीं हल्की वर्षा होने की संभावना है। जल संसाधान विभाग के अनुसार प्रदेश में आज सर्वाधिक 58 मिलीमीटर बरसात बांसवाड़ा के कुशलगढ़ में दर्ज की गई जबकि मौसम विभाग के अनुसार पिछले चौबीस घंटों में झालावाड़ के पिरावा में 60, मनोहर थाना में 30 एवं अकलेरा में 20, उदयुर जिले के गोगुंदा, चित्तौडग़ढ जिले के भोपालसागर एवं भीलवाड़ा के बिजोलिया में 20 तथा अजमेर के टाटगढ़ में दस मिलीमीटर बारिश हुई।

उल्लेखनीय है कि राज्य में अब तक सामान्य वर्षा 492़ 38 मिलीमीटर के मुकाबले 496़ 24 मिलीमीटर वर्षा हुई। गत वर्ष इस दौरान 651़ 83 मिलीमीटर बरसात हो चुकी थी।(एजेंसी)



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.