Ajay Maken : जहांगीरपुरी की घटना को धर्म के चश्मे से देखना ठीक नहीं

Samachar Jagat | Thursday, 21 Apr 2022 02:39:47 PM
Ajay Maken : It is not right to see Jahangirpuri incident through the prism of religion

नई  दिल्ली  |  कांग्रेस महासचिव अजय माकन ने गुरुवार को कहा कि जहांगीरपुरी में बुलडोजर चलाने की घटना गरीब के पेट पर लात है और इसको धर्म के चश्मे से नहीं देखा जाना चाहिए क्योंकि महंगाई तथा बेरोजगारी से ध्यान हटाने के लिए साजिश के तहत यह कार्रवाई की गई है।

श्री माकन ने कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करते हुए आज जहांगीरपुरी का दौरा किया और उन पीड़तिों से मिलने का प्रयास किया जिनके घर बुधवार को अवैध बताकर और बुलडोजर चलाकर ध्वस्त किए गए थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ स्थिति का जायजा लेने वह जहांगीरपुरी आये हैं और पीड़ितों से मिलने के बाद घटना को लेकर विस्तार से अपनी रिपोर्ट कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को सौंपेंगे।

उनके साथ गए प्रतिनिधिमंडल में दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के नेता भी शामिल है। श्री माकन ने कहा कि दिल्ली के जहांगीरपुरी में जो कुछ हुआ है वह भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) और आम आदमी पार्टी (आप)की मिलीभगत की परिणिति है। उनका कहना था कि भाजपा ने महंगाई तथा बेरोजगारी से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए जानबूझकर इस तरह की साजिश कर रही है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि दिल्ली नगर निगम ने जहांगीरपुरी में जो भी कार्रवाई की है वह कानून का उल्लंघन है। उनका कहना था कि वर्ष 2019 न्यायालय का आदेश वह साथ लेकर आए हैं जिसमें साफ कहा गया है कि बिना नोटिस के किसी भी अवैध निर्माण को हटाया नहीं जा सकता। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.