Political Gossip: UP के सभी 403 विधायक आज लेंगे शपथ, 29 मार्च को होगा विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव

Samachar Jagat | Monday, 28 Mar 2022 09:33:16 AM
All 403 MLAs to be sworn-in in UP today, assembly speaker to be elected on March 29

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. योगी के शपथ ग्रहण के बाद आज सभी नवनिर्वाचित विधायकों को भी शपथ दिलाई जाएगी. नवनिर्वाचित प्रोटेम स्पीकर रमापति शास्त्री सभी दलों के नवनिर्वाचित विधायकों को विधानसभा के मंडप में शपथ दिलाएंगे।

सबसे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह का विमोचन करते हुए सभी विधायकों को इसकी जानकारी दे दी गई है. 403 विधायकों के शपथ ग्रहण में प्रोटेम स्पीकर की मदद के लिए वरिष्ठ विधायक सुरेश कुमार खन्ना, जय प्रताप सिंह, रामपाल वर्मा और माता प्रसाद पांडेय को नियुक्त किया गया है. शपथ ग्रहण समारोह सुबह 11 बजे से शुरू होगा। शपथ ग्रहण से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ भी सुबह 10:30 बजे विधानसभा में मीडिया को संबोधित करेंगे.


 
विधायकों के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर पूरी तैयारी कर ली गई है. सबसे पहले उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ विधायक के तौर पर शपथ लेंगे. इसके बाद एक-एक कर सभी विधायकों को शपथ दिलाई जाएगी। विधायकों का शपथ ग्रहण पूरा होने के बाद राज्य की 18वीं विधानसभा के अध्यक्ष का चुनाव 29 मार्च को होगा।



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.