हर तरह का धार्मिक उन्माद देश के लिए घातक : Rahul

Samachar Jagat | Thursday, 22 Sep 2022 04:37:11 PM
All kinds of religious frenzy is dangerous for the country: Rahul

कुरुकुट्टी (केरल) : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि धार्मिक उन्माद कोई भी फैलाए और यह लहर कहीं से भी आए, वह देश को तोड़ने वाली और राष्ट्र के लिए घातक होती है। गांधी ने कन्याकुमारी से शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा के 15वें दिन यात्रा के 325 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सांप्रदायिकता का माहौल पैदा करके हिसा और नफरत फैलाना बहुत बड़ा जुल्म है और यह जुल्म देश को तोड़ने वाला होता है, इसलिए इस अपराध को कोई भी करें उसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है।

उन्होंने कहा, हम ऐसी शक्ति से लड़ रहे हैं जिसके पास पर्याप्त धन है, पर्याप्त ताकत है और जनता को अपने हिसाब से मोड़ने की शक्ति है लेकिन भारत जोड़ो यात्रा में देश की जनता को हमें इन ताकतों के खिलाफ खड़ा करके एकजुट करना है। यह पूछने पर की क्या भारतीय जनता पार्टी शासित कर्नाटक में भी केरल की तरह यात्रा को सफलता मिलेगी, उन्होंने कहा,''यात्रा को केरल में अत्यधिक सफलता मिलने से वह बहुत उत्साहित हैं लेकिन यात्रा की सफलता और इसकी शुरूआत कुछ आइडिया पर ही तय थी और उसी पर निर्भर भी करती है। इसमें पहला आइडिया था कि देश में घृणा का माहौल है और लोगों को इसके खिलाफ यात्रा के जरिये एकजुट करना है, दूसरा देश में जबरदस्त बेरोजगारी है और तीसरा वस्तुओं के दाम आसमान छू रहे हैं, यह तीन संकट देश के सामने हैं और इन चुनौतियों से निपटने के लिए इस यात्रा का आयोजन किया गया और इनकी वजह से इस यात्रा को सफलता मिल रही है।’’



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.