Jammu and Kashmir में गैर-मतदाताओं के मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक जारी

Samachar Jagat | Monday, 22 Aug 2022 02:51:05 PM
All-party meeting continues on the issue of non-voters in Jammu and Kashmir

श्रीनगर | जम्मू कश्मीर में गैर-स्थानीय मतदाताओं के समावेश के मुद्दे पर विचारविमर्श के लिए नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला के आह्वान पर आयोजित सर्वदलीय बैठक जारी है। सर्वदलीय बैठक में पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती, कांग्रेस पार्टी प्रदेश अध्यक्ष वकार ररुल, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी से एम वाई तारीगामी, अवामी नेशनल कांफ्रेंस से मुअफ्फर शाह और जम्मू कश्मीर शिव सेना के अध्यक्ष मनीष साहनी शामिल हैं। पीपुल्स कांफ्रेंस से सज्जाद लोन और अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी ने हालांकि बैठक से दूरी बनायी है। सर्वदलीय बैठक में भाग लेने से पहले नव नियुक्त जम्मू कश्मीर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी प्रदेश में गैर-स्थानीय मतदाताओं को मतदान सूची में जोड़ने के खिलाफ है।

शिव सेना नेता साहनी ने कहा कि मौजूदा सरकार डोगरा, कश्मीरियों और गुर्जरों की पहचान को विकृत कर रही है। श्री साहनी ने श्री अब्दुल्ला के आवास के बाहर संवाददाताओं से कहा, ''जम्मू-कश्मीर संकट में है और लोकतंत्र में जनता सर्वोच्च हैं और हमें अपनी विचारधाराओं के बावजूद जनता की मदद के लिए एकजुट होना होगा।’’इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मौजूदा राजनीतिक हालात पर चर्चा के लिए श्रीनगर में अलग से बैठक भी बुलाई है। केन्द्रशासित प्रदेश में गैर स्थानीय लोगों को मतदाता सूची में शामिल करने पर मुख्य चुनाव अधिकारी के बयान के बाद राजनीतिक गरमा गयी है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.