Amarnath Yatra : बारिश के कारण स्थगित अमरनाथ यात्रा बहाल

Samachar Jagat | Tuesday, 02 Aug 2022 01:00:15 PM
Amarnath Yatra postponed due to rain

श्रीनगर | जम्मू कश्मीर में बारिश के कारण एक दिन के लिए अस्थायी तौर पर स्थगित अमरनाथ यात्रा मंगलवार को फिर से पारंपरिक मार्ग पहलगाम और बालटाल से शुरू हो गयी। आधिकारिक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मौसम साफ होने के साथ हीे तीर्थयात्रियों के नए जत्थों को पारंपरिक नुनवान-पहलगाम आधार शिविर और छोटे मार्ग बालटाल से दुमैल होते हुए आगे बढने की अनुमति दी गई।

पवित्र हिमालयी गुफा के दशनार्थ 105 महिलाओं, पांच साधु और पांच बच्चों सहित 633 तीर्थयात्रियों को दुमैल से आगे बढने की अनुमति दी गयी है। इसके अलावा 198 तीर्थयात्रियों को भी आज 11 बजे तक पूजा के लिए बालटाल आधार शिविर से अमरनाथ के लिए रवाना किया गया।दक्षिण कश्मीर में तीथयात्रियों पहलगाम में परंपरागत नुनवान आधार शिविर और चंदनवाड़ी एवं पंजतरणी से आगे जाने की अनुमति दी गयी है। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक आज दिन में मौसम शुष्क रहेगा और अपराह्न या फिर शाम के समय बौछार पड़ सकती है।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.