Amarnath Yatra: तीर्थयात्रियों की मदद के लिए जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर बचाव दल तैनात किए जाएंगे

Samachar Jagat | Monday, 06 Jun 2022 01:14:54 PM
Amarnath Yatra: Rescue teams to be deployed on Jammu-Srinagar highway to help pilgrims

जम्मू | आगामी अमरनाथ यात्रा के दौरान तीर्थयात्रियों की मदद के लिए जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बचाव दल तैनात किए जाएंगे। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि रामबन की पुलिस अधीक्षक मोहिता शर्मा की अध्यक्षता में हुई एक सुरक्षा समीक्षा बैठक में राजमार्ग पर, खासकर फिसलन वाले इलाकों में बचाव दल तैनात करने का फैसला किया गया है।

उन्होंने बताया कि यह भी निर्णय लिया गया है कि पर्याप्त श्रम बल पहले से ही तैनात किया जाएगा, ताकि आधार शिविरों और यात्रा मार्गों को जल्द से जल्द सुरक्षित बनाया जा सके और उनकी जांच की जा सके। कुल 43 दिन तक चलने वाली अमरनाथ यात्रा दो मार्गों (दक्षिण कश्मीर में पहलगाम के नुनवान में पारंपरिक 48 किलोमीटर का मार्ग और मध्य कश्मीर में गांदेरबल के बालटाल में 14 किलोमीटर का मार्ग) से 30 जून को शुरू होगी। कोरोना वायरस महामारी के कारण दो साल तक अमरनाथ यात्रा का आयोजन नहीं किया गया था।

शर्मा ने अधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त रखते हुए संवेदनशील स्थानों और आधार शिविरों पर ध्यान केंद्रित करने का निर्देश दिया है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सेना, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों, पुलिस और नागरिक प्रशासन के बीच समन्वय तंत्र और संचार प्रणाली स्थापित की जानी चाहिए। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.