Amid NEET 2022 : ब्रा विवाद के बीच, मेडिकल परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने से पहले लड़कियों को बुर्का और हिजाब उतारने के लिए 'मजबूर' किया गया

Samachar Jagat | Wednesday, 20 Jul 2022 11:28:49 AM
Amid NEET 2022: Amid bra controversy, girls 'forced' to remove burqa and hijab before entering medical examination center

कई लड़कियों के सामने आने के बाद राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) 2022 ड्रेस कोड को लेकर विवाद तेज हो गया।  उन्होंने दावा किया कि उन्हें परीक्षा हॉल में प्रवेश करने से पहले अपने कपड़ों के कुछ हिस्सों को उतारने  के लिए मजबूर किया गया था। जब छात्रों ने कहा कि NEET2022 परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने से पहले अधिकारियों ने उन्हें अपनी ब्रा उतारने के लिए मजबूर किया। तो अधिक छात्र दावा कर रहे हैं कि सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें मेडिकल परीक्षा केंद्र के गेट पर अपना बुर्का और हिजाब हटाने के लिए मजबूर किया।

महाराष्ट्र में एक NEET परीक्षा केंद्र ने कथित तौर पर महिला मुस्लिम छात्रों को संस्थान के गेट पर हिजाब और बुर्का उतार दिया।  जिसके बाद छात्रों के माता-पिता कठोर ड्रेस कोड मानदंडों से नाराज हो गए। इस बीच विचाराधीन कॉलेज के प्रिंसिपल ने कहा कि जिन मुस्लिम उम्मीदवारों को नीट सेंटर में बुर्का और हिजाब उतारने के लिए कहा गया था।  वे उन्हें पहनने की पूर्व अनुमति ले सकते थे।

मातोश्री शांताबाई गोटे कॉलेज के प्रिंसिपल जी एस कुबडे ने दावा किया कि केवल एक लड़की के माता-पिता ने इसे एक मुद्दा बनाया। जहां यह घटना सोमवार को हुई थी। पांच मुस्लिम लड़कियों को परीक्षा हॉल में प्रवेश करने से पहले अपना बुर्का और हिजाब उतारने के लिए कहा गया था और अधिकारी से बात करने के बाद वे ऐसा करने के लिए सहमत हो गए। प्रिंसिपल के अनुसार जिन लड़कियों को बुर्का उतारने के लिए कहा गया था।  उनमें से एक अपने पिता को कपड़ा देने के लिए बाहर गई और "इस मुद्दे को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया।"

  उन्होंने कहा, "सभी पांच लड़कियां परीक्षा के लिए उपस्थित हुईं। वे परीक्षा शुरू होने से दो घंटे पहले बुर्का पहनने की अनुमति के लिए परीक्षा केंद्र के प्रमुख से संपर्क कर सकती थीं।" सोमवार को कम से कम दो मुस्लिम लड़कियों ने स्थानीय पुलिस से संपर्क किया, आरोप लगाया कि गोटे कॉलेज के कर्मचारियों ने बुर्का नहीं हटाने पर उन्हें काटने की धमकी देने जैसी आपत्तिजनक टिप्पणी की। NEET 2022 ड्रेस कोड के बारे में एक विवाद तब शुरू हुआ जब केरल में कई लड़कियों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने से पहले अपनी ब्रा उतारने के लिए कहा गया और आरोप लगाया कि उन्हें बिना इनरवियर के 3 घंटे की लंबी परीक्षा में बैठने के लिए कहा गया क्योंकि इसमें " मेटल बटन था । ”



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.