अमित शाह का पुलिस को आदेश, अहिंसा के खिलाफ फिर कार्रवाई करें

Samachar Jagat | Tuesday, 19 Apr 2022 08:39:58 AM
Amit Shah's order to the police, take action against non-violence again

दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई हिंसा के मामले में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पुलिस को सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं.

  • दिल्ली हिंसा पर केंद्र सरकार सख्त
  • गृह मंत्री अमित शाह का दिल्ली पुलिस को कड़ा संदेश
  • आगे की हिंसा को रोकने के लिए कदम उठाएं

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जयंती के मौके पर हुई हिंसा के बाद केंद्र सरकार नाराज है. सरकार कभी भी इस तरह की हिंसा का सहारा नहीं लेना चाहती। गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस को हिंसा करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। अमित शाह ने दिल्ली पुलिस के अधिकारियों को दंगाइयों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के सख्त निर्देश दिए हैं ताकि दिल्ली में इस तरह के दंगे और हिंसा दोबारा न हो.

दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने अमित शाह को दी कार्रवाई की जानकारी

दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने आज अमित शाह से मुलाकात की और उन्हें दिल्ली हिंसा मामले में अब तक की कार्यवाही के बारे में जानकारी दी। यह देखकर कि दिल्ली पुलिस की कार्रवाई अपर्याप्त थी, शाह ने फिर भी उन्हें सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया।

दिल्ली पुलिस कमिश्नर को अमित शाह का सख्त निर्देश
अमित शाह ने दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना से कहा कि दिल्ली में इस तरह की घटना दोबारा न हो इसके लिए सभी जरूरी कदम उठाएं. दिल्ली में हुई हिंसा के तुरंत बाद अमित शाह ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर से फोन पर बात की और उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

दिल्ली के जहांगीपुरी में हनुमान जयंती पर भड़की हिंसा
उल्लेखनीय है कि दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती पर एक जुलूस पर पथराव किया गया था, इस घटना में कई पुलिसकर्मी और लोग घायल हो गए थे. दंगाइयों ने साम्प्रदायिक हिंसा भड़काने की साजिश रची थी। पुलिस अब तक इस मामले में 23 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।

दूसरा पत्थर जहांगीरपुरी में फेंका गया

शनिवार की झड़प के सिलसिले में पुलिस एक महिला को पूछताछ के लिए लेने गई थी। दिल्ली के जहांगीरपुरी में सोमवार को इलाके की करीब 50 महिलाओं ने विरोध प्रदर्शन किया और पथराव किया. पुलिस द्वारा हिरासत में ली गई महिला आरोपी सोनू की पत्नी बताई जा रही है, जिसने शनिवार को झड़प के दौरान कथित तौर पर गोलियां चलाई थीं। सोमवार को महिला को पूछताछ के लिए ले जाने के बाद पुलिस टीम पर अलग-अलग घरों की छतों से पथराव किया गया.

अब तक 23 आरोपित गिरफ्तार

जहांगीरपुरी हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस अब तक 23 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है. मुख्य आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.