दिल्ली में तेलंगाना स्थापना दिवस समारोह में मुख्य अतिथि होंगे अमित शाह : Culture Ministry

Samachar Jagat | Wednesday, 01 Jun 2022 10:09:26 AM
Amit Shah to be chief guest at Telangana Foundation Day celebrations in Delhi: Culture Ministry

नई दिल्ली : संस्कृति मंत्रालय द्बारा दो जून को यहां तेलंगाना स्थापना दिवस समारोह आयोजित किया जाएगा और इस कार्यक्रम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। दो जून 2014 को तेलंगाना को आधिकारिक तौर राज्य का दर्ज़ा दिया गया था और इस दिन को तेलंगाना दिवस या तेलंगाना गठन दिवस के रूप में मनाया जाता है।

मंत्रालय ने कहा, ''केंद्रीय संस्कृति, पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी, विदेश एवं संस्कृति राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी भी डॉक्टर आंबेडकर अंतरराष्ट्रीय केंद्र में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।'' इस साल कार्यक्रम का उद्देश्य भारत के सबसे युवा राज्य की आठवीं वर्षगांठ के मद्देनज़र इसकी संस्कृति, विरासत और गुमनाम नायकों की अनसुनी कहानियों को पेश करना है। तेलंगाना के लोकप्रिय गायक इस कार्यक्रम में अपनी प्रस्तुति देंगे। इसके अलावा 'एक भारत श्रेष्ठ भारत' के तहत हरियाणा के स्कूली बच्चे भी कार्यक्रम में प्रस्तुति देंगे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.