Amit Shah आज दो दिवसीय दौरे पर मेघालय के लिए रवाना, 8 राज्यों के सीएम के साथ

Samachar Jagat | Saturday, 24 Jul 2021 09:46:47 AM
Amit Shah to leave for Meghalaya on a two-day visit today, with CMs of 8 states

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को दो दिवसीय दौरे पर मेघालय के लिए रवाना हो रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमित शाह मेघालय में पूर्वोत्तर के मुख्यमंत्रियों, मुख्य सचिवों और राज्य के पुलिस प्रमुखों के साथ बैठक करेंगे. जिसमें अन्य मुद्दों के साथ-साथ अंतर्राज्यीय सीमा विवाद के मुद्दे भी उठने की संभावना है। कहा जाता है कि अमित शाह के साथ केंद्रीय विज्ञान और प्रौद्योगिकी और अंतरिक्ष मंत्री जितेंद्र सिंह और उत्तर पूर्वी क्षेत्र के विकास मंत्री जी किशन रेड्डी भी हैं।

दरअसल, अमित शाह का दौरा इसी महीने की 17 तारीख को होने वाला था, लेकिन कोरोना के चलते इसे टाल दिया गया. इससे पहले, मेघालय के सीएम के ओनराड के संगमा ने 15 अगस्त को 75वें स्वतंत्रता दिवस से पहले राज्यों के बीच अंतर-राज्यीय मुद्दों को हल करने के लिए केंद्र से इच्छा व्यक्त की थी। संगमा ने कहा था, '50 वर्षों से, हम जटिल को हल नहीं कर पाए हैं। सीमा मुद्दे। वर्तमान में, उत्तर-पूर्वी क्षेत्रों में राजनीतिक समझ है। हम इस मामले पर उच्चतम स्तर पर चर्चा कर सकते हैं।'


संगमा ने आगे कहा कि मेघालय की अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान शाह नॉर्थ ईस्ट स्पेस एप्लीकेशन सेंटर (एनईएसएसी) मुख्यालय में एक बैठक भी करेंगे। सीएम संगमा ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री राज्य में कुछ परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे.



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.