नोएडा स्थित हल्दीराम के प्लांट में अमोनिया गैस का रिसाव, एक कर्मचारी की मौत

Samachar Jagat | Saturday, 01 Feb 2020 05:21:52 PM
Ammonia gas leak at Haldiram plant in Noida, one worker dead

नोएडा। गौतमबुद्ध नगर जिले में नोएडा शहर के $फेस-3 थाना क्षेत्र स्थित हल्दीराम के एक प्लांट में शनिवार सुबह अमोनिया गैस का रिसाव होने से उसकी चपेट में आकर एक कर्मचारी की मौत हो गई जबकि तीन अन्य गंभीर रूप से बीमार हो गए।

घटना की सूचना पाकर दमकल विभाग और पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे, तथा स्थिति को नियंत्रित किया। गैस की रिसाव की चपेट में आने से पास स्थित एक अन्य कंपनी के तीन कर्मचारी भी बेहोश हो गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) हरीश चंदर ने बताया कि सेक्टर 65 में खाद्य सामग्री बनाने वाली कंपनी हल्दीराम का प्लांट है। उन्होंने कहा कि रिसाव की चपेट में आकर प्लांट के चार कर्मचारी बेहोश हो गए थे। उनमें से एक संजीव कुमार की इलाज के दौरान मौत हो गई। अन्य तीन की हालत गंभीर बनी हुई है।

उन्होंने बताया कि प्लांट में शनिवार सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे अमोनिया गैस का रिसाव हो गया था। उस वक्त हल्दीराम के प्लांट में सिर्फ छह लोग काम कर रहे थे। चंदर ने बताया कि मौके पर पहुंचे दमकल विभाग के कर्मचारियों ने गैस रिसाव को बंद किया और वहंा फंसे लोगों को बाहर निकाला।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.