Andhra Cabinet Oath : जगन के नये मंत्रिमंडल में चार महिलाओं सहित 25 मंत्रियों ने ली शपथ

Samachar Jagat | Monday, 11 Apr 2022 02:18:05 PM
Andhra Cabinet Oath : 25 ministers including four women took oath in Jagan's new cabinet

विजयवाड़ा:  आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने सत्ता में आने के करीब तीन वर्ष बाद पहली बार अपने मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल करते हुए सोमवार को 25 नये मंत्रियों को शामिल किया, जिनमें चार महिलाएं भी शामिल हैं। नये कैबिनेट मंत्रियों के लिए विभागों का आवंटन शाम तक होने की उम्मीद है। राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने वेलगापुडी में सचिवालय के पास आयोजित एक समारोह में नये मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी। पिछली कैबिनेट के 11 सदस्यों को मंत्रिमंडल में बरकरार रखा गया है।

सर्वश्री अंबाती रामबाबू, अमजथ बाशा शेख बेपारी, ऑडिमुलपु सुरेश, बोत्चा सत्यनारायण, बुडी मुत्याला नायडू, बुग्गना राजेंद्रनाथ, चेल्लुबोइना श्रीनिवास वेणुगोपालकृष्ण, दादीसेट्ठी राजा, धर्मना प्रसाद राव, गुड़ीवाड़ा अमरनाथ, गुम्मनूर जयराम, जोगी रमेश, काकानी गोवर्धन रेड्डी, करुमुरी वेंकट नागेश्वर राव, कोट्टू सत्यनारायण और के नारायण स्वामी ने आज शपथ ली।

उनके अलावा, सुश्री केवी उषाश्री चरण, सुश्री आरके रोजा, सुश्री तनेती वनिता और सुश्री विदाडाला रजनी तथा सर्वश्री मेरुगु नागार्जुन, पेडिरेड्डी रामचंद्र रेड्डी, पिनिपे विश्वरूपु, राजन्ना डोरा पेडिका, सीदिरी अप्पलाराजू ने भी शपथ ली। श्री रेड्डी ने मई 2019 में मुख्यमंत्री बनने के बाद कहा था कि वह अपने ढाई साल के कार्यकाल के बाद मंत्रिमंडल में फेरबदल करेंगे, हालांकि, कोविड-19 महामारी के कारण इसमें देरी हुई। राज्य में 2024 में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.