Andhra Pradesh : राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री से आज मुलाकात करेंगे आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री

Samachar Jagat | Monday, 22 Aug 2022 10:42:25 AM
Andhra Pradesh : Andhra Pradesh Chief Minister to meet President, Vice President, Prime Minister today

अमरावती : आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई. एस. जगन मोहन रेड्डी सोमवार को यानी आज राष्ट्रीय राजधानी में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित अन्य लोगों से मुलाकात करेंगे। रेड्डी सबसे पहले प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगे और उनसे राज्य से संबंधित सभी मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

एक बार फिर ऐसी अटकलें हैं कि इस बैठक का मकसद वाईएसआर कांग्रेस  के केंद्र में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार में शामिल होने के मुद्दे पर चर्चा करना है। हालांकि, पार्टी के नेता अभी इस पर चुप्पी साधे हुए हैं। युवजन श्रमिक रायथू कांग्रेस (वाईएसआरसी) पार्टी ने 2009 में आंध्र प्रदेश में सत्ता में आने के बाद से केंद्र में भारतीय जनता पार्टी के साथ ''काफी दोस्ताना’’ संबंध कायम रखे हैं।

ऐसा कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार नीत जनता दल (यूनाइटेड) के राजग से अलग होने के बाद भाजपा नए गठबंधन सहयोगियों की तलाश कर रही है और वाईएसआरसी को इस संबंध में प्रस्ताव दिया जा सकता है। वाईएसआरसी के लिए यह प्रस्ताव फायदेमंद साबित हो सकता है, क्योंकि इससे यह सुनिश्चित होगा कि भाजपा, तेलुगु देशम पार्टी के साथ फिर से गठबंधन नहीं करेगी।ऐसा होने पर आंध्र प्रदेश में 2024 के चुनाव में राजनीतिक समीकरण बदल जाएंगे। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.