भाजपा के एक और मुख्यमंत्री आज लेंगे शपथ, पीएम मोदी समेत दिग्गज शामिल होंगे

Samachar Jagat | Monday, 28 Mar 2022 10:43:26 AM
Another BJP chief minister will take oath today, veterans including PM Modi will attend

प्रमोद सावंत आज दूसरी बार गोवा के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। बम्बोलिम के डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।

  • प्रमोद सावंत दूसरी बार लेंगे गोवा के सीएम पद की शपथ
  • शपथ ग्रहण समारोह डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में होगा
  • शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी समेत दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, असम के मुख्यमंत्री हेमंत शर्मा, गुजरात के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, के मुख्यमंत्री उत्तराखंड पुष्कर धामी, मणिपुर के वीरेंद्र सिंह आदि मौजूद रहेंगे।

 

 

शपथ ग्रहण समारोह राजभवन परिसर के बाहर होगा
यह दूसरी बार होगा जब गोवा के मुख्यमंत्री राजभवन परिसर के बाहर शपथ लेंगे। भाजपा उस समय सदन में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी जब मनोहर पर्रिकर ने 2012 की शुरुआत में राजधानी पणजी के कैंपबेल ग्राउंड में मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। राज्यपाल पीएस श्रीधरन पिल्लई ने प्रमोद सावंत के शपथ ग्रहण समारोह के साथ ही दो दिवसीय विधानसभा सत्र बुलाया है. हालांकि विधानसभा सत्र में प्रमोद सावंत को बहुमत साबित करना होगा।

काले कपड़े पहनने की अनुमति नहीं होगी

आज होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में काला मास्क या काले कपड़े पहने लोगों को अंदर नहीं जाने दिया जाएगा। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की गोवा इकाई के अध्यक्ष सदानंद शेत तनवाडे ने कहा कि काले मास्क और काले कपड़े पहने लोगों को कार्यक्रम स्थल के अंदर जाने की अनुमति नहीं होगी।

शपथ ग्रहण के लिए सुरक्षा के विशेष इंतजाम

प्रमोद सावंत के शपथ ग्रहण से पहले गोवा तट पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। वहीं एयरपोर्ट से लेकर स्टेडियम तक कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। राज्य के पुलिस महानिदेशक (DGP) इंद्रदेव शुक्ला ने रविवार को कहा कि बहुस्तरीय सुरक्षा कवच सुनिश्चित किया गया है.

डीजीपी ने कहा कि प्रमोद सावंत के शपथ ग्रहण के लिए 2,000 से अधिक कर्मियों को तैनात किया गया है और आसमान पर नजर रखने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया जाएगा। राज्य के बाहर से विशेष टीमों को बुलाया गया है। गोवा के तट से 105 किमी की दूरी पर भारतीय नौसेना, भारतीय तट गौर, गोवा तटीय पुलिस के साथ तैनात की जाएगी।

गोवा में सबसे बड़ी पार्टी बनी बीजेपी

बता दें, हाल ही में संपन्न हुए चुनावों में बीजेपी 40 में से 20 विधानसभा सीटों पर जीत हासिल कर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. भाजपा को महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के दो और तीन निर्दलीय विधायकों का समर्थन प्राप्त है।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.