पुणे सैन्य खेल संस्थान में 25 अगस्त से शुरू होगा तीरंदाजों का शिविर : साइ

Samachar Jagat | Thursday, 13 Aug 2020 05:21:38 PM
Archery camp to begin at Pune Military Sports Institute from August 25: Sai

नयी दिल्ली। ओलंपिक उम्मीद माने जा रहे तीरंदाजों के लिये राष्ट्रीय शिविर 25 अगस्त से पुणे स्थित सैन्य खेल संस्थान में शुरू होगा। भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) ने गुरूवार को यह जानकारी दी।

यह शिविर मार्च में कोरोना वायरस महामारी के कारण बीच में ही रोक दिया गया था। सोलह रिकर्व तीरंदाज (आठ पुरूष और आठ महिला), चार कोच और दो सहयोगी स्टाफ 25 अगस्त को शिविर में रिपोर्ट करेंगे। उन्हें एएसआई परिसर के भीतर 14 दिन पृथकवास में रहना होगा जिसके बाद ट्रेनिंग शुरू होगी।

साइ ने एक बयान में कहा, 2021 ओलंपिक को देखते हुए साइ ने ओलंपिक खेलने वाले तीरंदाजों के लिये 25 अगस्त 2020 से राष्ट्रीय तीरंदाजी शिविर बहाल करने का फैसला किया है।

पुरूष टीम ओलंपिक कोटा हासिल कर चुकी है लेकिन महिला टीम ने अभी नहीं किया है। पेरिस में अगले साल होने वाले ओलंपिक क्वालीफायर के जरिये उनकी नजरें तोक्यो का टिकट कटाने पर लगी होंगी। बयान में कहा गया, खिलाड़ी, कोच और सहयोगी स्टाफ की कोरोना जांच होगी जो देश भर में सभी राष्ट्रीय शिविरों में अनिवार्य है।

शिविर में भाग लेने वाले तीरंदाजों में तरूणदीप राय, अतनु दास, बी धीरज, प्रवीण जाधव, जयंत तालुकदार, सुखमनु बाबरेकर, कपिल, विश्वास, दीपिका कुमारी, अंकिता भकत, एल बोंबायला देवी, रिद्धि , मधु वेदवान, हिमानी, प्रमिला बारिया और टिशा संचेती शामिल हैं । (एजेंसी)
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.