सेना कमांडर ने की मोदी सरकार की तारीफ, कहा- 'मजबूत और निर्णायक नेतृत्व' का नतीजा है अनुच्छेद 370 को हटाना

Samachar Jagat | Thursday, 07 Apr 2022 01:11:24 PM
Army commander praises Modi government, says abrogation of Article 370 is a result of 'strong and decisive leadership'

नई दिल्ली: भारतीय सेना के एक कमांडर ने मोदी सरकार की तारीफ करते हुए कहा है कि जम्मू-कश्मीर पर हाल के दिनों में लिए गए फैसले एक मजबूत नेतृत्व को दर्शाते हैं. सेना कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल जेएस नैन ने बुधवार को कहा कि पिछले कुछ वर्षों में लिए गए फैसले, जिनमें अनुच्छेद 370 को निरस्त करना, जम्मू-कश्मीर का परिसीमन और एक नियोजित राज्य का दर्जा शामिल है, मजबूत और निर्णायक नेतृत्व को प्रदर्शित करता है।

एक बयान के अनुसार, उन्होंने कहा कि नेतृत्व द्वारा लिए गए ये निर्णय एक धर्मनिरपेक्ष, बहुलवादी एजेंडे को आगे बढ़ा रहे हैं, जो जम्मू-कश्मीर के विकास और बेहतरी के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. लेफ्टिनेंट जनरल जेएस नैन बुधवार को जयपुर में डेजर्ट कोर द्वारा कश्मीर में सुरक्षा स्थिति पर आयोजित वेबिनार में बोल रहे थे। सेना ने एक बयान में कहा, "बेहतर नीति-निर्धारण निर्णयों के लिए बुनियादी ढांचे के विकास और सामाजिक-आर्थिक प्रभाव के ऑडिट पर विचार किया जा सकता है।"


 
राजस्थान के लिए सेना के जनसंपर्क अधिकारी द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, नैन ने शिक्षा प्रणाली में सुधार की आवश्यकता पर जोर दिया ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि युवा मुख्यधारा से जुड़े रहें। उन्होंने नार्को-आतंकवाद और कोर संस्थानों में घुसपैठ से सुरक्षा की आवश्यकता के बारे में भी बताया।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.