Jammu and Kashmir में घुसपैठ की साजिश नाकाम होने पर सेना ने एलओसी पर आतंकी को मार गिराया

Samachar Jagat | Friday, 09 Jul 2021 09:31:58 AM
Army kills terrorist on LoC as infiltration plot foiled in Jammu and Kashmir

श्रीनगर: सेना ने बुधवार को केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर घुसपैठ की एक कोशिश को नाकाम करते हुए एक पाकिस्तानी आतंकवादी को मार गिराया. रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एलओसी पर घुसपैठ कर रहे आतंकियों को रोकने के लिए हुई मुठभेड़ में दो जवान भी घायल हो गए।

प्रवक्ता ने कहा, "सुबह तड़के, पाकिस्तानी आतंकवादियों के एक समूह ने राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा पार करने की कोशिश की।" उन्होंने कहा, सेना के सतर्क जवानों ने एकीकृत निगरानी प्रणाली और मुठभेड़ की मदद से आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया और गोलीबारी में एक आतंकवादी को ढेर कर दिया. एक प्रवक्ता के अनुसार मारे गए आतंकवादी का शव बरामद कर लिया गया है।


उन्होंने बताया कि मौके से एक एके-47 राइफल, चार एके47 मैगजीन और दो ग्रेनेड भी बरामद किए गए हैं। प्रवक्ता ने कहा कि कार्रवाई से पता चलता है कि भारतीय सेना नियंत्रण रेखा पर किसी भी दुस्साहस को रोकने में सक्षम है। सूत्रों के मुताबिक मुठभेड़ में दो जवान भी घायल हो गए जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.