तस्करी का आरोपी से गिरफ्तार, करोड़ो रूपए का ब्राउन शुगर बरामद

Samachar Jagat | Thursday, 13 Aug 2020 08:00:02 PM
Arrested for smuggling accused, brown sugar worth crores recovered

महासमुंद। छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में पुलिस ने एक तस्कर से एक करोड़ 46 लाख रूपए का ब्राउन शुगर बरामद किया है।

पुलिस ने तस्कर युवक को गिरफ्तार कर लिया है। महामसुंद जिले के पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर ने बृहस्पतिवार को बताया कि जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत घोड़ारी चौक में ब्राउन शुगर की तस्करी करने के आरोप में पुलिस ने शंकर लाल वैष्णव (30) को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी रायपुर के लोक आयोग कार्यालय में चतुर्थ वर्ग कर्मचारी है।

ठाकुर ने बताया कि पुलिस ने वैष्णव से कुल 730 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद किया है, जिसकी कीमत एक करोड़ 46 लाख रूपए आंकी गई है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस को पिछले कुछ दिनों से जिले में नशीला पदार्थ गांजा और ब्राउन शुगर के अवैध कारोबार के बारे में जानकारी मिली थी।

बुधवार को पुलिस को सूचना मिली कि रायपुर से महासमुन्द की ओर एक व्यक्ति नीले रंग की मोपेड में अवैध रूप से भारी मात्रा में ब्राउन शुगर और पिस्टल रख कर बिक्री करने के लिए आ रहा है। ठाकुर ने बताया कि जानकारी के बाद पुलिस दल को भेजा गया तथा नाकाबंदी की गई। कुछ देर बाद युवक वहां पहुंचा और वहां से भागने लगा। बाद में पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपी को पकड़ लिया।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने जब वैष्णव की तलाशी ली तब उससे 730 ग्राम ब्राउन शुगर, एक पिस्टल दो मैग्जीन, दो भजदा कारतूस, डिजीटल इलेक्ट्रानिक तौल मशीन और अन्य सामान बरामद किया गया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी वैष्णव रायपुर के कंासीराम नगर में रहता है तथा वह राजस्थान के जोधपुर जिले के फलोदी गांव का निवासी है।

ठाकुर ने कहा कि आरोपी से हथियार की बरामदगी इस बात की ओर इशारा है कि छत्तीसगढ़ में नशे के कारोबार को चलाने में किसी बड़े समूह का हाथ है। जल्द ही इससे संबंधित अन्य लोगों को भी पकड़ लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है तथा उससे पूछताछ की जा रही है। (एजेंसी)
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.