Parliament : भारतीय-अमेरिकी छात्रा की कलाकृति संसद भवन में प्रदर्शित होगी

Samachar Jagat | Thursday, 31 Mar 2022 11:01:36 AM
Artwork of Indian-American student to be displayed in Parliament House

वाशिगटन :  भारतीय-अमेरिकी समुदाय की फ्लोरिडा की एक छात्रा की कलाकृति यूएस कैपिटोल यानी देश के संसद भवन में दिखायी जाएगी, जो इस समुदाय के लिए गर्व की बात है।फ्लोरिडा में टैम्पा हाई स्कूल की 11वीं कक्षा की छात्रा श्रद्धा कार्तिक को टैम्पा म्यूजियम ऑफ आर्ट में हुई एक कोंग्रेसनल आर्ट कम्पीटिशन’ का विजेता घोषित किया गया है। इस प्रतियोगिता में हाई स्कूल के छात्र अमेरिकी संसद में अपनी कला प्रदर्शित किए जाने की स्पर्धा में भाग लेते हैं।कांग्रेस सदस्य कैथी कैस्टर द्बारा जारी एक मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार, चेन्नई के अपने माता-पिता के साथ एक साल की उम्र में अमेरिका आने वाली श्रद्धा कार्तिक ने इस साल गहनता और सटीकता से बनायी ''पेन्सिव गेज’’ ग्रेफाइट ड्राइंग से पहला स्थान हासिल किया है।

कार्तिक की यह खुद की कलाकृति 'धारणा बनाम वास्तविकता’ को दर्शाती है। उसने कहा, ''मैं यह देखना चाहती थी कि क्या मैं अपना वैसा चित्र बना सकती है जैसी कि मैं हूं और न कि वैसा जैसा कि मैं सोचती हूं कि मैं हूं।’’बयान में कहा गया है कि कार्तिक सात साल की उम्र से चित्रकारी कर रही है। कला से कार्तिक को वास्तुकला के क्षेत्र में अपने करियर में मदद मिलेगी क्योंकि वह हाई स्कूल के बाद वास्तुकला की पढ़ाई करना चाहती है। इसमें कहा गया है कि यह कार्तिक की पहली कला स्पर्धा नहीं है। वह आठवीं कक्षा से सल्वाडोर डाली म्यूजियम वार्षिक कला प्रतियोगिता में हिस्सा लेती रही है और उसकी कलाकृति को हर साल प्रदर्शित करने के लिए चुना जाता है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.