अरविन्द केजरीवाल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री का पदभार संभाला

Samachar Jagat | Monday, 17 Feb 2020 04:07:53 PM
Arvind Kejriwal takes over as the Chief Minister of Delhi

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख अरविन्द केजरीवाल ने सोमवार को तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री के तौर पर पदभार संभाल लिया। दिल्ली सचिवालय में उनके मंत्रिमंडल के सदस्य मनीष सिसोदिया, सत्येन्द्र जैन, राजेन्द्र पाल गौतम, इमरान हुसैन, कैलाश गहलोत और गोपाल राय ने भी दिल्ली सचिवालय में पदभार संभाला।

नए मंत्रिमंडल की बैठक भी जल्द होने की संभावना है, जिसके बाद मंत्रियों के विभागों की घोषणा की सकती है। नये मंत्रियों ने कहा कि विभाग अधिसूचित किये जाने के बाद दिल्ली सरकार के भावी कार्य का रोडमैप प्राथमिकता होगी। पदभार ग्रहण करने के बाद गहलोत ने कहा कि ‘गारंटी कार्ड’ में उल्लेखित भबदुओं को पूरा करना प्राथमिकता होगी।

राय ने भी कहा कि ‘गारंटी कार्ड’ और चुनाव घोषणापत्र में किये गये वादों को पूरा करना नयी सरकार की प्राथमिकता होगी। चुनाव प्रचार अभियान के दौरान केजरीवाल ने एक गारंट कार्ड जारी किया था जिसमें विद्याॢथयों के लिए मुफ्त बस सेवाएं और 24 घंटे जलापूॢत का वादा किया गया था।

गहलोत ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ जिस तरह हमने पिछले पांच साल काम किया, उसी तरह हम दिल्ली को सुरक्षित और सुंदर शहर बनाने के लिए काम करते रहेंगे।’’

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.